November Grah Gochar 2023: नवंबर में इन राशि वालों को मिलेगा सुनहरा मौका, जल्द संवर जाएगा सोया भाग्य
Advertisement
trendingNow11937362

November Grah Gochar 2023: नवंबर में इन राशि वालों को मिलेगा सुनहरा मौका, जल्द संवर जाएगा सोया भाग्य

Planet Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ग्रहों का गोचर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. नवंबर माह की आज से शुरू हो चुका है. ऐसे में जानते हैं आने वाला किन राशि के जातकों के लिए बेहद लाभदायी रहने वाला है. 

 

november grah gochar 2023

November Planet Transit: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के परिवर्तन को बेहद खास माना गया है. किसी भी ग्रह का गोचर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. इस दौरान दूसरे ग्रहों के साथ युति कई तरह के शुभ-अशुभ योगों का निर्माण करता है. नवंबर माह की शुरुआत आज से हो चुकी है. ऐसे में नवंबर का महीना कई राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. बता दें कि इस माह सूर्य, बुध, शुक्र और शनि की चाल बदलने वाली है. ऐसे में 6 राशि वालों की किस्मत का तारा खुलने वाला है.    

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए नवंबर का महीना शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान ग्रहों का गोचर शुभ साबित होगा. बता दें कि इस दौरान शुभ ग्रहों की कृपा मेष राशि वालों पर बरसेगी. नौकरी में विशेष रूप से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. आमदनी में वृद्धि के योग बनते नजर आ रहे हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. आलस्य से परेशान रह सकते हैं. मन में सकारात्मक भाव बनेगा. बिजनेस में उन्नति होगी.   

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कार्यस्थल पर कार्यों के लेकर अच्छी स्थिति बनी रहेगी. इस दौरान ग्रहों के प्रभाव से कार्यों में सफलता हासिल कर पाएंगे. वहीं, दांप्तय जवन में सुखों की प्राप्ति होगी. भवन और वाहन खरीद सकते हैं. व्यापार करने वालों को इस दौरान लाभ होगा. किसी साथी से इस समय अचानक से लाभ मिल सकता है.  

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवंबर माह में तार बड़े ग्रहों का गोचर सिंह राशि वालों के लिए शुभ माना जा रहा है. इस दौरान माता-पिता का आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी में कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल रहेगा.  इस दौरान अधिकारी कार्यों की प्रशंसा करेंगे. नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति होने की संभावना है. बिजनेस में आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस समय पिता की सेहत का खास ख्याल रखें. कठिन मेहनत का अच्छा परिणाम सामने आएगा.  

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि वालों को मानसिक शांति मिलेगी. साथ ही, इस दौरान कार्यों में स्थिरता बनी रहेगी. बिजनेस में अगर कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है. मन में शांति और प्रसन्नता बनी रहेगी.  आत्मविश्वास को मजबूती मिलेगी. छात्रों को इस समय प्रतियोग परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है. यात्रा के योग बन रहे हैं, जो कि भविष्य में आर्थिक लाभ प्रदान करेगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. 

वृश्चिक राशि

नवंबर में भाई-बहनों का आशीर्वाद मिलेगा और उनके सहयोग से कई कार्य पूर्ण होंगे. कार्यस्थल पर कार्य को धैर्य से करने में सफल होंगे. अगर नौकरी के लिए परेशान हैं, तो इस अवधि में नए अवसर मिल सकते हैं.  जमीन-जायदाद के कार्यों से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. इतना ही नहीं आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है. 

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि वालों के कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल बनी रहेगी. इस समय मानसिक शांति मिलेगी और सेहत में सुधार होगा. इतना ही नहीं, पारिवारिक जीवन में शांति और खुशहाली बनी रहेगी. इस समय दोस्तों का सहयोग मिलेगा. इतना ही नहीं, नौकरी में पदोन्नति का योग बन रहा है. बिजनेस में लाभ होगा. वहीं, इस समय किया गया निवेश भविष्य में भी लाभकारी सिद्ध होगा. यात्रा के योग बनते नजर आ रहे हैं. धन लाभ हो सकता है. ग्रहों की शुभ दृष्टि से बिगड़े काम बनेंगे. 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर बादलों में छिप जाए चंद्र देव तो इन 5 तरीकों से करें चांद का दीदार, मिलेगा पूजा का पूर्ण फल
 

Vastu Tips: इस एक पत्ते को पर्स में रखने से बड़े से बड़ा कर्ज भी हो जाता है दूर, पैसों से लबालब भरी रहती है जेब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news