Numerology: पैसों में खेलते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, करोड़ों की संपत्ति के होते हैं मालिक; क्या आप भी हैं इनमें शामिल?
Advertisement

Numerology: पैसों में खेलते हैं इस तारीख को जन्मे लोग, करोड़ों की संपत्ति के होते हैं मालिक; क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

Number Prediction: व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर अंक शास्त्र उसके स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व की गणना करता है. आज हम मूलांक 7 के लोगों के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Mulank 7 People Nature: अंक शास्त्र जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना करता है. व्यक्ति के भूत-भविष्य से लेकर उसके स्वभाव और आर्थिक स्थिति के बारे में अंक शास्त्र बहुत ही सटीक जानकारी देता है. हर व्यक्ति का स्वभाव अलग होता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे मूलांक 7 के लोगों के बारे में. किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है.अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के जातकों पर कुबेर देव जन्म से ही मेहरबान होते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 7 के लोग धन के मामले में जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं. ये लोग जमीन-जायदाद और धन दौलत के मामले में बहुत लकी माने जाते हैं. इन लोगों पर कुबेर देव की भरपूर कृपा बरसती है. आइए जानते हैं इन लोगों के स्वभाव, भविष्य और आर्थिक स्थिति के बारे में. 

ऐसे निकालें अपना मूलांक

अंक शास्त्र के अनुसार अपना मूलांक जानने के लिए जन्म तिथि को जोड़ लें. जैसे अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 16 तारीख को हुआ था तो आपका मूलांक 7 होगा. इसे कई बार लोग अपना लकी नंबर भी मान लेते हैं. ऐसे ही किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है. ये लोग पैदाइशी अमीर होते हैं. कुबेर देव की इन पर खूब कृपा बरसती है. जीवन में इन लोगों को कभी भी धन का अभाव नहीं रहता. प्रॉपर्टी, सपंत्ति और पैसों के मामले में लोग बड़े भाग्यवान होते हैं. 

मूलांक 7 के लोगों की विशेषताएं

मूलांक 7 के लोग जिन कार्यों में हाथ डालते हैं उसी में अपार सफलता पाते हैं. इन्हें जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ती. ये जन्म से ही मेहनती और बुद्धिमान होते हैं. इतना ही नहीं, ये लोग जिस काम को शुरू कर देते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग स्वतंत्र विचारधारा के होते हैं.  इन लोगों को किसी के दबाव में रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये लोग खुलकर जीते हैं और इन्हें अपने काम में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं आता. 

परिवार के लिए भी होते हैं लकी

अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं. साथ ही, जन्म के बाद परिवार वालों के लिए भी बेहद भाग्यशाली साबित होते हैं. इनके जन्म के बाद से व्यक्ति परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलता है. घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत में वृद्धि होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news