Numerology: जानें कैसा रहेगा इस तारीख में जन्मे लोगों का आज का दिन, किसे होगा धन लाभ
Advertisement
trendingNow11291504

Numerology: जानें कैसा रहेगा इस तारीख में जन्मे लोगों का आज का दिन, किसे होगा धन लाभ

Numerology 2022: दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को जानकर आने वाले दिन के लिए आप तैयार रह सकते हैं तो आइए जानते हैं कि कैसा रहेगा आपके आज का दिन.

 

Numerology: जानें कैसा रहेगा इस तारीख में जन्मे लोगों का आज का दिन, किसे होगा धन लाभ

Numerology 7 August 2022: अंक ज्योतिष के अनुसार, जिस तारीख को इंसान का जन्म होता है, उसे उसका मूलांक माना जाता है. अंक ज्योतिष में मूलांक को काफी अहम माना गया है. इससे व्यक्ति के चरित्र से लेकर उसके आने वाले समय को लेकर बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है. इंसान का जन्म 1 से लेकर 31 तारीख के बीच किसी भी दिन हो सकता है, लेकिन मूलांक 1 से लेकर 9 अंक तक ही माना जाता है. अगर किसी को उसके मूलांक के बारे में नहीं पता तो बहुत आसान है. अगर किसी का जन्म 15 तारीख को हुए है तो उसका मूलांक 1+5= 6 होता है. वहीं, 6 और 24 तारीख को जन्मे इंसाना का मूलांक भी 6 ही होगा. आइए जानते हैं कि मूलांक के हिसाब से 7 अगस्त का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

1- आज आपका दिन औसत रहने वाला है. ऑफिस और बिजनेस में ध्यान रखने की जरूरत है. किसी कार्य को लेकर योजना बना रहे हैं तो वह अटक सकता है. वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें. परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ सकता है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. 

2- आज के दिन किसी चीज पर निवेश करने को योजना बना रहे हैं तो फिलहाल उसे टाल दें. किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें. आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. 

3- आज के दिन किसी भी इंसान पर जल्द भरोसा न करें. ऑफिस में परेशानी खड़ी हो सकती है. बिजनेस वालों को सतर्क रहने की जरूरत है, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. सांस से संबंधित बीमारी वाले लोग सावधान रहें. 

4- 4 मूलांक वालों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. ऑफिस और बिजनेस में किस्मत का खूब साथ मिलेगा. इससे मन खुश रहेगा. जो काम पिछले कई दिनों से अटके हुए थे, वह आज पूरे हो सकते हैं. मेहनत से किए गए कार्यों के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. 

5- मिलाजुला दिन रहने वाला है. किसी भी निर्णय में जोखिम न लें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. बिजनेस वालों को लाभ हो सकता है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने के आसार बन रहे हैं. 

6- आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है. ऑफिस और बिजनेस आपके अनुकूल माहौल रहेगा. जो काम कई दिनों से अटके पड़े थे, वे पूरे होंगे. हालांकि, खर्चा अधिक होगा. ऐसे में सोच-समझकर व्यय करें. भावुकता में आकर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. परिवार का सहयोग मिलेगा. 

7- दोस्तों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा. संतान पक्ष से तनाव मिल सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. 

8- इस मूलांक वालों का आज दिन सामान्य रहेगा. विरोधियों से सावधान रहें. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. पेट रोग से ग्रस्त लोग सावधान रहें, वरना परेशानी उठानी पड़ सकती है. 

9- कार्यक्षेत्र और बिजनेस में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं. मेहनत से किए गए कामों में सफलता मिलेगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताने से दिन खुशनुमा बीतेगा. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news