Monthly Horoscope: इन राशियों के लोग सेहत के मामले में रहें सचेत, दुर्घटना की आशंका; खानपान में बरतें सावधानी
Advertisement
trendingNow11371791

Monthly Horoscope: इन राशियों के लोग सेहत के मामले में रहें सचेत, दुर्घटना की आशंका; खानपान में बरतें सावधानी

October Rashifal 2022: अक्टूबर का महीना कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा नहीं रहने वाला है. इन राशियों को इस महीने सावधानी बरतने की जरूरत है. दुर्घटना होने से चोट लग सकती है. वहीं, खानपान में भी विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

 

मासिक राशिफल

October Health Rashifal 2022: धनु राशि के लोग चोट लगने की आशंका को देखते हुए वाहन चलाते वक्त या सड़क पार करते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतें. सिर व पैर का विशेष ख्याल रखें. वहीं, सिंह राशि के जातकों को स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत है. कोई भी समस्या होने पर चिकित्सीय सलाह लें. 

वृष- इस राशि के लोगों का स्वास्थ्य अक्टूबर महीने में उतार-चढ़ाव से भरा रहने की आशंका है. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं. पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित लोगों की समस्या में वृद्धि हो सकती है. आधे महीने के बाद स्वास्थ्य में कुछ सुधार आने की संभावना है. घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खानपान संबंधी परहेज के नियमों का पालन करें.

मिथुन- स्वास्थ्य के लिहाज से सजग रहना होगा. शारीरिक के साथ ही मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य समस्याओं में आराम मिलेगा. इस अवधि में आपको अपने सिर और पैर का ख्याल रखने की जरूरत है, चोट लग सकती है. सड़क पर वाहन चलाते या पैदल ही चलते वक्त पूरी सतर्कता बरतें. बेवजह की बातों को सोचने से बचें और हर मुद्दे के सकारात्मक पहलू पर नजर डालें. 

सिंह- स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत है. कोई भी समस्या होने पर चिकित्सीय सलाह लें. जोड़ों के दर्द से परेशान रह सकते हैं. इस राशि के लोगों को इस महीने चोट लगने की आशंका है. ऐसे में सलाह दी जाती है कि वाहन चलाते वक्त या फिर सड़क पार करते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतें. रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी कमजोर रहने की आशंका है. ऐसे में बदलते मौसम को नजरअंदाज न करें और जहां तक संभव हो बाहरी खानपान से परहेज करें. योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल कर अपनी रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर कर सकते हैं. 

वृश्चिक- स्वास्थ्य के मामले में सजग रहने की जरूरत है, स्वास्थ्य संबंधी छोटी सी भी समस्या होने पर लापरवाही न बरतें और तुरंत डॉक्टर की सलाह लें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. इस महीने जोड़ों का दर्द, सिर दर्द और अवसाद की समस्या परेशान कर सकती है. अपनी सोच को सकारात्मक रखें और आत्मविश्वास न कम होने दें. बासी, तले-भुने, मसालेदार और बाहर के खाने से परहेज करें अन्यथा अपच, गैस की समस्या भी परेशान कर सकती है. 

धनु- चोट लगने की आशंका को देखते हुए वाहन चलाते वक्त या सड़क पार करते वक्त अतिरिक्त सावधानी बरतें. सिर व पैर का विशेष ख्याल रखें. घर में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. अपने ऊपर नकारात्मक विचार न हावी होने दें, समय के साथ सब सुधर जाएगा. 

कुंभ- 10 अक्टूबर के बाद सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आशंका है कि आपको इस दौरान डिप्रेशन यानी अवसाद की समस्या से दो-चार होना पड़ सकता है. मन में नकारात्मक विचारों की वृद्धि हो सकती है, किंतु उन्हें आने से रोकें. सिर दर्द, आंख और सांस संबंधित समस्याओं से परेशान रह सकते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news