Purani Jhadu Totke: पुरानी झाड़ू हटाने से पहले जान लें ये बात, कहीं मालामाल होने में न हो जाए चूक!
Advertisement
trendingNow11860101

Purani Jhadu Totke: पुरानी झाड़ू हटाने से पहले जान लें ये बात, कहीं मालामाल होने में न हो जाए चूक!

Vastu Upay: वास्तु शास्त्र में धनवान और मालामाल बनने के कई उपायों का जिक्र किया गया है. यहां तक कि कुछ बातों का सिर्फ ध्यान रखकर भी व्यक्ति अपनी किस्मत का ताला खोल सकता है. पुरानी झाड़ू को लेकर भी वास्तु शास्त्र में कुछ बातों का जिक्र किया गया है. 

 

broom remedies

Vastu Upay For Old Broom: अक्सर देखा जाता है कि हम घर में जब भी कोई नई चीज लाते हैं, तो पुरानी चीज को तुरंत हटा देते हैं. इसी तरह घर में नई झाड़ू के आने पर महिलाएं पुरानी झाड़ू को अनजाने में ही सही किसी अनुचित स्थान पर फेंक देती हैं. या फिर किसी अनुचित दिन झाड़ू को घर से निकालती हैं. पुरानी झाड़ू के साथ ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं, जिससे व्यक्ति के जीवन में कई समस्याएं पैदा होती हैं.   

इतना ही नहीं, घर में पुरानी झाड़ू को सही से न रखने पर या फिर किसी भी दिन फेंग देने का प्रभाव घर की अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिलता है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में भी झाड़ू को लेकर कई नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन करने पर घर में सुख, समृद्धि और शांति का वास होता है. जानें इन नियमों के बारे में.  

वास्तु के अनुसार जानें पुरानी झाड़ू के कुछ नियम

- वास्तु जानकारों का कहना है कि पुरानी झाड़ू को कभी भी घर में नहीं रखना चाहिए. इसे एक निश्चित तिथि या दिन घर से बाहर निकाल देना चाहिए. इसे घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. और घर की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव देखने को मिलता है. पारिवारिक कलह बढ़ते हैं. इतना ही नहीं, किसी भी सामान्य दिन पुरानी झाड़ू को घर से बाहर बिल्कुल न निकालें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी झाड़ू पुरानी हो गई है, तो घर में किसी उचित स्थान पर इसे छिपाकर रखने में ही भलाई है. इसके बाद किसी उचित दिन ही झाड़ू बाहर निकालें. झाड़ू को घर से बाहर करते समय भी इस बात का ध्यान रखें कि झाड़ू पर किसी की नजर न पड़े. अगर आप नियमपूर्वक पुरानी झाड़ू को घर से बाहर निकालते हैं, तो आप पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी. साथ ही, घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर का कोई व्यक्ति किसी खास काम के लिए घर से बाहर जा रहा है, तो उस समय भूलकर भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. इससे व्यक्ति को उस काम में सफलता नहीं मिलती. 

-  घर में कभी भी टूटी हुई झाड़ू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही टूटी हुई झाड़ू को घर में छिपा कर रख दें और उचित दिन ही घर से निकालें. 

-  मान्यता है कि झाड़ू को पैर लगाने से वास्तु दोष लगता है. इससे व्यक्ति के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है.  अगर गलती से झाड़ू को पैर लग भी जाता है, तो जल्दी से प्रणाम कर माफी मांग लेनी चाहिए. 

Amla Rajyoga: 3 राशि वालों के लिए वरदान से कम नहीं है 'अमला राजयोग', पलटी मारेगा नौकरी-व्यापार
 

Ekakshi Nariyal: झमाझम पैसों की बरसात करते हैं एकाक्षी नारियल के ये उपाय, खाली नहीं होने देते तिजोरी-जेब
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news