Advertisement
trendingPhotos1692555
photoDetails1hindi

Gemstone: ये चमत्कारिक रत्न धारण करते ही दिखाता है असर, नौकरी-बिजनेस में मिलने लगती है सफलता

Gemstone Benefits: ज्योतिष शास्त्र के ही अंग रत्न शास्त्र में रत्न और उपरत्नों के बारे में बताया गया है. इसके अनुसार, हर रत्न का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. जब किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह कमजोरी स्थिति में होता है तो उसे मजबूत करने के लिए संबंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. इनको धारण करते ही उन ग्रहों की कृपा मिलनी शुरू हो जाती है. 

सफलता

1/5
सफलता

जिनकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है, उनको माणिक्य धारण करने की सलाह दी जाती है. इसे अंग्रेजी में रूबी नाम से जाना जाता है. इस रत्न के धारण करने से ग्रहों का अशुभ प्रभाव कम हो जाता है और नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलने लगती है. 

आत्मविश्वास

2/5
आत्मविश्वास

जो लोग रचनात्मक कार्यों से जुड़े हुए हैं, उनको माणिक्य धारण करना चाहिए. ऐसा करने से रचनात्मक शैली बेहतर होती है और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है. इसके साथ ही समाज में मान-सम्मान और यश में भी बढ़ोतरी होती है.

नुकसानदायक

3/5
नुकसानदायक

माणिक्य को कभी भी लोहे की अंगूठी में नहीं पहनना चाहिए. ऐसा करना नुकसानदायक हो सकता है.

स्वास्थ्य

4/5
स्वास्थ्य

ये रत्न स्वास्थ्य के लिहाज से भी काफी बढ़िया माना जाता है. इससे हड्डियां भी काफी मजबूत होती हैं और त्वचा संबंधी रोगों से भी मुक्ति मिलती है.

ज्योतिषी सलाह

5/5
ज्योतिषी सलाह

माणिक्य धारण करने से पहले ज्योतिषी सलाह जरूर ले लेनी चाहिए. इस रत्न को गोमेद, हीरा, नीलम के साथ पहनना नुकसानदायक हो सकता है. वहीं, पुखराज, मूंगा, पन्ना और मोती के साथ धारण किया जा सकता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़