Advertisement
photoDetails1hindi

Hanuman Ji: जीवन में घटती हैं ऐसी घटनाएं तो समझें हनुमान जी की आप पर है खास कृपा, जल्द दूर होगा दुख भरा समय

Tuesday Hanuman Ji: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा सच्चे मन और पूरी भक्ति के साथ करने से भक्तों को बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, प्रसन्न होकर हनुमान जी भक्तों के सभी कष्ट और दुख हर लेते हैं. आज हम हनुमान जी के ऐसे संकेतों के बारे में जानेंगे, जो बताते हैं कि जल्द ही व्यक्ति के अच्छे दिन शुरू होने वाले हैं.

 

भयमुक्त जीवन जीते हैं ये लोग

1/5
भयमुक्त जीवन जीते हैं ये लोग

शास्त्रों में कहा गया है कि कलयुग में एक हनुमान जी ही ऐसे देवता हैं, जो धरती पर भक्तों के बीच मौजूद हैं. कहते हैं कि अगर सच्चे मन से हनुमान जी की उपासना की जाए, तो भक्तों के सभी दुख-दर्द दूर होते हैं. इतना ही नहीं, कहते हैं कि सच्चाई और निडर जीवन जीने वाले लोगों पर हनुमान जी की विशेष कृपा होती है. मान्यता है कि हनुमान जी जिन लोगों से प्रसन्न होते हैं, वे भयमुक्त और निर्भिक जीवन जीते हैं.

 

हर कार्य में सफलता मिलना

2/5
हर कार्य में सफलता मिलना

अगर आपको किसी कार्य में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता. हर कार्य में बस सफलता ही सफलता पा रहे हैं, तो ऐसे में आप पर हनुमान जी खास महेरबान हैं. इन लोगों को दुख छू भी नहीं सकता. ऐसे में हनुमान जी की कृपा बनाए रखने के लिए इन जातकों को विशेष रूप से हनुमान जी के नाम का जाप करना चाहिए और विधिपूर्वक हनुमान चालीसा पाठ करें.

 

साढ़े-साती ढैय्या का असर नहीं होता

3/5
साढ़े-साती ढैय्या का असर नहीं होता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़े साती और ढैय्या चल रही हो. लेकिन उन पर शनि के किसी भी चीज का अशुभ प्रभाव न पड़ रहा हो तो समझ लें कि आपक के ऊपर हनुमान जी मेहरबान हैं. कहते हैं कि हनुमान जी के भक्तों का शनिदेव कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं. इतना ही नहीं, शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए भी भक्तों को हनुमान जी की शरण में जाने की सलाह दी जाती है.

 

इन लोगों से प्यार से रहें

4/5
इन लोगों से प्यार से रहें

ज्योतिषीयों का कहना है कि जो लोग झूठ नहीं बोलने, प्रेम भाव से रहते हैं, परिवार के साथ किसी तरह के विवाद आदि में नहीं पड़ते. इस तरह के लोगों पर हमेशा हनुमान जी की कृपा रहती है. ऐसे में इन लोगों से उलझना आपकी मुसिबतें बढ़ा सकता है.

 

हाथ में हो मंगल रेखा

5/5
हाथ में हो मंगल रेखा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी के भक्तों से प्रसन्न होने पर उन्हें शुभ संकेत मिलने लगते हैं. ऐसा ही एक संकेत होता है हाथ में मंगल रेखा का स्पष्ट दिखाई देना. अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा है, तो उसे बजरंगली की विशेष कृपा मिलती है. ऐसे में व्यक्ति को बुराइयों से दूरी बना लेने में ही समझदारी है. किसी भी जातक की कुंडली में मंगल के शुभ होने का मतलब हनुमान जी की कृपा प्राप्त होना है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़