photoDetails1hindi

Sani Transit: नए साल से इन राशियों के शुरू होने वाले हैं बुरे दिन, साढ़ेसाती व ढैय्या से करना पड़ेगा कष्टों का सामना

shani sade sati: नया साल 2023 के शुरुआत के चंद दिन बाकी हैं. हालांकि, नए साल में सब लोग यही उम्मीद करते हैं कि पूरे वर्ष किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन कुछ राशि के लोगों के लिए शायद यह बेहतर साबित नहीं हो पाएगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, नए साल में 17 जनवरी को शनिदेव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. उनके इस राशि परिवर्तन से पांच राशियां प्रभावित होंगी. जहां तीन पर साढ़ेसाती का असर शुरू हो जाएगा. वहीं, 2 राशियों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. 

1/5

शनि के कुंभ राशि में परिवर्तन करते ही मकर राशि के जातकों पर साढ़ेसाती का तीसरा चरण शुरू हो जाएगा. ऐसे में इस राशि के लोगों को आर्थिक, शारीरिक और मानसिक परेशानियां हो सकती हैं. यह चरण काफी मुश्किल भरा हो सकता है.

2/5

जनवरी से कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा. ऐसे में इस राशि के जातकों को काफी सावधान रहने की जरूरत है. नौकरीपेशा और कारोबारियों को परेशानियो का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें.

3/5

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि के साढ़ेसाती के तीन चरण होते हैं. हर चरण ढाई साल का होता है. शनि के गोचर करते ही मीन राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा. ऐसे में मीन राशि के जातकों को काफी कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जरूरी है कि वह अभी से सतर्क हो जाएं और उपाय करने शुरू कर दें. 

4/5

शनि गोचर से वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी. नौकरी और कारोबार को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. विवाद और लड़ाई-झगड़े से दूर रहें. शनिदेव की कोप दृष्टि से बचने के लिए उनकी पूजा-अर्चना करें. 

5/5

शनि के राशि परिवर्तन का कर्क राशि वालों पर नकारात्मक असर पड़ेगा. कर्क राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या शुरू होगी. ऐसे में काफी सावधान रहने की जरूरत है. आर्थिक स्थिति पर निगेटिव असर पड़ेगा. ऐसे में पैसों के मामले में सावधानी बरतें. स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery