Pillow Vastu Tips: रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा नहीं; मिलेगा कोप
Advertisement
trendingNow11711081

Pillow Vastu Tips: रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, मां लक्ष्मी की कृपा नहीं; मिलेगा कोप

Vastu Tips for Pillow: अच्छी नींद बेहतर सेहत के लिए बहुत जरूरी होती है. ऐसे में लोग सोते समय बढ़िया नींद के लिए मुलायम तकिए का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि, सोने से पहले वह तकिए के नीचे कई चीजों को रख देते हैं. 

वास्तु टिप्स

तकिए के नीचे न रखें ये सामान: थकान मिटानी हो या फिर शरीर को सेहतमंद रखना हो. रोजाना 7 से 8 घंटे की नींद बहुत जरूरी होती है. नींद अच्छी आए तो दूसरा दिन काफी अच्छा बीतता है. अच्छी नींद के लिए बढ़िया बेड और मुलायम तकिए का होना जरूरी होता है. कुछ लोग सोने से पहले किताब, पर्स, घड़ी, चाबियां तकिए के नीचे दबा लेते हैं, जिससे कि दूसरे दिन इन्हें खोजने की जरूरत न पड़े. सहुलियत के लिए ये काम वैसे तो अच्छा है, लेकिन वास्तु शास्त्र में ऐसा करने की मनाही होती है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ऐसा करने से घर से बरकत चली जाती है और मां लक्ष्मी भी रुष्ठ हो जाती हैं.   

पर्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय तकिए के नीचे पर्स नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में ऐसा करने के लिए साफ मना किया गया है. कहा जाता है कि पर्स में माता लक्ष्मी का वास होता है और इसे तकिए के नीचे दबा सोने से मां लक्ष्नी की कृपा कोप में बदल जाती है.

घड़ी

कई लोग घड़ी निकालकर तकिए के नीचे रख देते हैं. वास्तु शास्त्र में ऐसा करना काफी गलत माना जाता है और इसे करने की साफ मनाही है. घड़ी समेत दूसरे इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को भी तकिए के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए. इससे सेहत के साथ वास्तु पर नकारात्मक असर पड़ता है.

किताब

किताब को सिर के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए. वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने वालों के आसपास नकारात्मक ऊर्जा ज्यादा फैलती है, जिसकी वजह से विद्या और बुद्धि का नाश होता है. अखबार, किताब और मैगजीन को बुध ग्रह से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में जो लोग सोने से पहले किताब को तकिए के नीचे रख देते हैं, इससे बुध कमजोर होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

शुक्रवार के उपाय: मां लक्ष्मी के इन उपायों से अमीर बनने में नहीं लगती देर, खूब बरसता है पैसा
ये दोनों थे दुनिया के पहले दुल्हा-दुल्हन, धरती पर रचाई थी शादी

 

Trending news