Raksha Bandhan 2023: सालों बाद रक्षाबंधन पर खुलने वाली है इन लोगों की किस्मत, ये अद्भुत संयोग बनाएगा मालामाल
Advertisement
trendingNow11839078

Raksha Bandhan 2023: सालों बाद रक्षाबंधन पर खुलने वाली है इन लोगों की किस्मत, ये अद्भुत संयोग बनाएगा मालामाल

Raksha Bandhan Lucky Rashi 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त दो दिन मनाया जाएगा. बता दें कि इस बार 200 साल बाद रक्षाबंधन पर अद्भुत संयोग बनने जा रहा है, जो कुछ लोगों के लिए विशेष रूप से फलदायी रहेगा. 

 

lucky rashiyan on raksha bandhan

Lucky Zodiac Sign Raksha Bandhan 2023: धार्मिक शास्त्रों में हर दिन का विशेष महत्व बताया गया है. हर साल सावन माह की पूर्णिमा तिथि के दिन देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. ये भाई-बहन के प्यार का प्रतीक है. बता दें कि इस बार रक्षाबंधन पर्व 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा. इस साल रक्षाबंधन पर 200 साल बाद कुछ खास योगों का निर्माण होने जा रहा है, जो कुछ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. घर परिवार में खुशियां आएंगी और विशेष धन लाभ होगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को लाभ होगा. 

रक्षाबंधन पर बन रहा ये अद्भुत योग 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त दो दिन मनाया जाता है. बता दें कि इस साल शनि और गुरु दोनों ही ग्रह रक्षाबंधन के दिन वक्री अवस्था में अपनी स्वराशि में विराजमान रहेंगे. गुरु मेष राशि में और शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में स्थित हैं. 30 अगस्त को रात 8 बजकर 46 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा और फिर शतभिषा नक्षत्र आरंभ होगा. ये 31 अगस्त शाम 5 बजकर 45 मिनट तक रहने वाला है. ऐसे में शनि शतभिषा नक्षत्र में विराजमान रहेंगे. 

बता दें कि सूर्य स्वराशि सिंह में विरामान हैं और इसी राशि में बुध वक्री अवस्था में विराजमान हैं, जिससे बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में रक्षाबंधन का त्योहार कई राशि वालों के लिए खास रहने वाला है. इस समय नौकरी बिजनेस में अपार सफलता पाएंगे और धन लाभ होगा. 

रक्षाबंधन पर इन राशियों को होगा लाभ 

मेष राशि 

बता दें कि मेष राशि में गुरु इस समय वक्री अवस्था में होंगे,जो कि इस राशि वालों के लिए लाभदायी है. बिजनेस में बढ़ोतरी के साथ इस समय अचानक से धन लाभ होगा. वहीं, आय के नए स्त्रोत भी खुल सकते हैं. नौकरी पेशा जातकों को इस अवधि में लाभ मिलेगा. परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. वहीं, अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में निवेश करना शुभ होगा. वाहन या संपत्ति खरीदने का मौका मिलेगा. 

सिंह राशि 

बता दें कि सिंह राशि में बुधादित्य योग का निर्माण होगा. सूर्य मघा नक्षत्र में रहेंगे. ऐसे में इस राशि वालों को इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी और खूब धन-संपदा की प्राप्ति होगी. इस समसय रुका हुआ पैसा वापस मिल  सकता है. लंबे समय से चली आ रही बीमारी से निजात मिलेगी और सेहत अच्छी रहेगी. 

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए रक्षाबंधन का दिन लकी रहेगा. शनि इस राशि में वक्री अवस्था में रहेंगे. ऐसे में इन राशि वालों को धनलाभ मिलने की आसार नजर आ रहे हैं. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. इस अवधि में विदेशी व्यापार करने में सफलता मिलेगी. नौकरी में स्थिति प्रबल होगी. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. 

कुंडली में 'महाभाग्य राजयोग' होने पर बिना मेहनत ही नोटों में खेलता है व्यक्ति, जिंदगीभर होते हैं वारे के न्यारे
 

Koyale Ke Totke: कोयले का ये टोटका करते ही कई गुना तेज रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, होगा जबरदस्त मुनाफा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)      

Trending news