सिर से पैर तक कर्ज में डुबो देता है इस दिशा में मुंह करके भोजन करना, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिलता सुख!
Advertisement
trendingNow11816445

सिर से पैर तक कर्ज में डुबो देता है इस दिशा में मुंह करके भोजन करना, लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिलता सुख!

Eating Direction: वास्तु में दिशाओं का विशेष महत्व बताया गया है. शास्त्रों के अनुसार कुछ कार्य करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं, कुछ कार्य करने से व्यक्ति को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. जानें भोजन करने की सही दिशा के बारे में. 

 

right direction for eating food

Right Direction For Eating Food: वास्तु में हर कार्य के लिए एक शुभ दिशा के बारे में बताया गया है. किसी भी चीज या कार्य को अगर दिशा के अनुसार किया जाए, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. लेकिन वहीं, कुछ बातों को नजरअंदाज करना व्यक्ति के लिए कई तरह की समस्याएं उत्पन्न कर सकता है. 

वास्तु के अनुसार रखी चीजें व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता दिलाती हैं. व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा रहता है. धन-धान्य की कमी नहीं होती.  वहीं, अगर व्यक्ति के घर में वास्तु दोष हो तो व्यक्ति को कई तरह की नई परेशानियों का सामना करना पड़ता है  

सही दिशा में मुंह करके करें भोजन

वास्तु शास्त्र के अनुसार सिर्फ घर का ही सही दिशा में होना जरूरी नहीं होता. बल्कि घर में रखा सामान और खाने-पीने की दिशा का ध्यान रखने पर व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलती है. वहीं, अगर इन चीजों का नजरअंदाज कर दिया जाए, तो इसका सीधा प्रभाव हमारी सेहत पर देखने को मिलता है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी खराब होती है. ऐसे में जानते हैं खाना खाते समय वास्तु के इन नियमों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

इस दिशा में मुंह करके न खाएं खाना

- वास्तु जानकारों के अनुसार खाना खाते समय दिशा का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. ऐसे में अगर इन बातों का ख्याल न रखा जाए, तो व्यक्ति को गंभीर बीमारी से जूझना पड़ सकता है.  साथ ही, व्यक्ति की आयु घटने लगती है. वास्तु के अनुसार खाना खाने के लिए सबसे अच्छी दिशा उत्तर और पूर्व दिशा को माना गया है. 

- वास्तु में दक्षिण दिशा को खाना खाने के लिए सबसे अशुभ माना गया है .कहते हैं कि ये दिशा यम की मानी जाती है. इसलिए इस दिशा में खाना खाने से व्यक्ति को आयु घटती है. इससे व्यक्ति का दुर्भाग्य भी बढ़ता है. 

- वास्तु के अनुसार खाना खाने के लिए पश्चिम दिशा भी शुभ नहीं मानी गई है. कहते हैं कि पश्चिम दिशा में मुंह क रके खाने से व्यक्ति का कर्ज बढ़ता है. साथ ही, अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो व्यक्ति धीरे-धीरे सिर से पैर तक कर्ज में डूब जाता है. 

Gem Astrology: व्यापार में बढ़ोतरी चाहते हैं तो बिजनेसमेन को पहनने चाहिए ये रत्न, हजार गुना तेजी से भागेगा बिजनेस
 

Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर बहनों को ये गिफ्ट देने से भाग्य में आएगा निखार, हर कार्य में मिलेगी सफलता 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news