Shubh Sapne: सौभाग्य के संकेत होते हैं ये सपने, देखते ही चमकने लगती है किस्मत
Advertisement
trendingNow11556502

Shubh Sapne: सौभाग्य के संकेत होते हैं ये सपने, देखते ही चमकने लगती है किस्मत

Dream Prediction: इंसान द्वारा देखे जाने वाले हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. इनमें भविष्य के संकेत छिपे होते हैं. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि कौन से सपने का क्या मतलब होता है.

शुभ सपने

Sapno ka Matlab: सपना ये एक ऐसी चीज होती है, जो हर कोई देखता है. छोटा हो या बड़ा. महिला हो या पुरुष, सपना हर किसी को आता है. कुछ सपने सुखद अहसास दे जाते हैं तो कुछ सपने बेहद डरावने होते हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं है सुखद सपने में अच्छे संकेत छिपे हों या फिर बुरे सपना भविष्य के किसी खतरे की तरफ इशारा कर रहा हो. स्वप्न शास्त्र में हर सपने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. ऐसे में आज ये जानेंगे कि शुभ सपने कौन से होते हैं और उनके क्या अर्थ होते हैं.

भगवान 

कई बार ऐसा होता है कि सपने में कोई भगवान, देवी-देवता दिखाई देते हों. ऐसे सपने हमेशा शुभ माने जाते हैं. इन सपनों के आने का मतलब है कि आपके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है और बहुत जल्द शुभ परिणाम प्राप्त होने वाला है.

पशु-पक्षी

किसी इंसान को अगर सुबह के समय सपने में हाथी, गाय, मोर या तोता दिखाई दे तो यह काफी शुभ संकेत माना जाता है. इन जीवों के सपने मे आने का अर्थ है कि आपके जीवन की सभी परेशानी दूर होने वाली है और खुशियों का आगमन होने वाला है.

धार्मिक स्थल 

सपने में मंदिर या धार्मिक स्थल देखना भी शुभ माना जाता है. ऐसा सपना आने से परिवार में किसी धार्मिक आयोजन योग बनते हैं. वहीं, मंदिर में खुद को कीर्तन करते हुए देखने का अर्थ है कि वह किसी धार्मिक कार्य में भाग लेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news