Shani Dev: शनि देव कृपा बरसाने से पहले देते हैं ये संकेत, चमकने लगती है किस्मत
Advertisement
trendingNow11731528

Shani Dev: शनि देव कृपा बरसाने से पहले देते हैं ये संकेत, चमकने लगती है किस्मत

Shani Dev Sign: हर भगवान अपनी कृपा बरसाने से पहले कुछ संकेत देते हैं. इन संकेतों को समझ लिया तो मानों की आप आने वाले अच्छे दिनों का दिल खोलकर स्वागत कर सकते हैं. आज के लेख में शनि देव के शुभ संकेतों के बारे में बात करेंगे. 

शनि देव

Shani Dev Auspicious Sign: वैदिक ज्योतिष में सप्ताह के सातों दिनों को किसी न किसी देवी-देवता या ग्रह को समर्पित किया गया है. शनिवार का दिन शनि देव का माना जाता है. इस दिन शनि देव की कोप दृष्टि से बचने और उनकी कृपा पाने के लिए लोग तमाम तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, शनि देव जातकों को कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं. लोग उनको क्रूर ग्रह मानते हैं. जबकि, ऐसा नहीं है. वह तो अच्छे कर्म होने पर शुभ फल भी देते हैं. वहीं, गलत काम के रूप में दंड भी देते हैं. शनि देव अगर किसी पर मेहरबान हो जाएं तो उस पर अपनी कृपा बरसाने से पहले कुछ संकेत जरूर देते हैं.  

काला कुत्ता

शनिवार को सुबह के समय काले कुत्ते का दिखना शनि देव से जोड़कर देखा जाता है. शनिवार के दिन सुबह के समय अगर आपको काला कुत्ता दिखा जाए तो समझों कि शनि देव आप पर आशीर्वाद की बरसात करने वाले हैं. काला कुत्ता दिखने से शुभ समाचार की प्राप्ति होती है. 

काला कौवा

काले कौवे का दिखना भी शनि देव के संकेतों से जोड़कर देखा जाता है. खासकर अगर शनिवार की सुबह आपको काला कौवा दिख जाए तो यह काफी सही माना जाता है और शनि देव की कृपा मिलने का संकेत होता है. 

भिखारी

शनिवार के दिन सुबह जरूरतमंद या भिखारी का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. अगर इस दिन आपको कोई ऐसा इंसान दिखे तो उसको कुछ न कुछ दान देकर भेजिए. ऐसा करने से शनि देव शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं. 

सफाईकर्मी

शनिवार सुबह के समय घर से निकलते समय कोई सफाई कर्मचारी झाड़ू लगाते हुए दिख जाए तो यह शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द आप पर शनि देव की कृपा शुरू होने वाली है. ऐसे में सफाईकर्मी के दिखने पर अपने हैसियत के अनुसार, कुछ न कुछ दान जरूर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पैसे गिनते समय इन गलतियों से मां लक्ष्मी होती हैं नाराज
चाणक्य नीति: इन 3 जगहों पर मां लक्ष्मी को रहना है बेहद पसंद, कभी खाली रहने नहीं देती तिजोरी

 

Trending news