Shani Dev Grace: अगर आप में हैं ये खूबियां तो शनिदेव बरसाते हैं अपनी कृपा, नहीं करते परेशान
Advertisement
trendingNow11312757

Shani Dev Grace: अगर आप में हैं ये खूबियां तो शनिदेव बरसाते हैं अपनी कृपा, नहीं करते परेशान

Shani Dev Showers Grace: हर इंसान की इच्छा होती है कि उस पर शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहे. उनके कोप दृष्टि का शिकार न हों. इसके लिए लोग विभिन्न तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, शनिदेव की अच्छी या बुरी दृष्टि इंसान के कर्मों के हिसाब से पड़ती है.  

 

शनिदेव

Tips for Shani Dev Grace: शनिदेव को ऐसे ही न्याय का देवता नहीं कहा जाता. इंसान के अच्छे और बुरे कर्मों के हिसाब से वह फल देते हैं. अगर कोई इंसान बुरे कर्म करता है तो शनि की टेढ़ी नजर पड़ती है. उसका जीवन दुखों से भर जाता है. वहीं, अच्छे कर्म करने वालो को शनिदेव कभी परेशान नहीं करते. वह एक बार किसी पर मेहरबान हो जाएं तो इंसान के जीवन में किसी भी तरह की कमी नहीं रहती. इंसान कुछ ऐसे कार्य कर, शनिदेव की कृपा पा सकते हैं. 

पितरों का श्राद्ध

जो लोग पितरों का श्राद्ध करते हैं, उन पर शनिदेव की कृपा बरसती है. पितरों के श्राद्ध से शनिदेव प्रसन्न होकर उनके सारे कष्ट दूर कर देते हैं. पितृपक्ष में शनिवार और अमावस्या के दिन शनि की पूजा बड़ी फलदायी मानी जाती है.

साफ-सफाई

शनिदेव को साफ-सफाई बेहद पसंद है. ऐसे मे घर को तो हमेशा साफ ही रखें. शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रहें. नाखूनों की बराबर सफाई करते रहें और उन्हें बढ़ने न दें. जो लोग साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं, शनि उन्हें कभी नहीं सताते हैं.

पीपल के पेड़ की पूजा

अक्सर आपने सुना होगा कि शनिवार शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे दीया जलाएं, क्योंकि पीपल के पेड़ की पूजा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसके साथ ही उनकी कृपा पाने के लिए पीपल का पौधा भी लगा सकते हैं.

शनिवार व्रत

शनिवार के दिन व्रत रखने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा बरसने लगती है. इस दिन उपवास करने के साथ दान भी करें. गरीब और जरूरतमंदों को व्रत का भोजन कराने से शनिदेव की असीम कृपा प्राप्त होती है. घर में किसी चीज की कमी नहीं रहती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news