Shani gochar 2023: शनि का परिवर्तन मेष राशि वालों की बढ़ाएगा इनकम, बज सकती है शहनाई
Advertisement

Shani gochar 2023: शनि का परिवर्तन मेष राशि वालों की बढ़ाएगा इनकम, बज सकती है शहनाई

Shani Kumbh Rashi Gochar 2023: वर्तमान में शनि कुंभ राशि में बैठे हैं, जिससे वह वहां के प्रभाव को बढ़ाएंगे. शनि कुंभ राशि में बैठकर आपकी लग्न, संतान, उच्च शिक्षा, डीप नॉलेज एवं शोधपरक कार्य के स्थान को देखेंगे. आइए जानते हैं मेष राशि पर शनि का क्या और कैसा प्रभाव पड़ने वाला है.

 

शनि गोचर कुंभ राशि में

Shani Rashi Parivartan 2023: शनि देव ने अपना स्थान परिवर्तन कर लिया है, यह 17 जनवरी 2023 को अपनी पहली राशि मकर को छोड़कर कुंभ राशि में पदार्पण कर चुके हैं. शनि का यह परिवर्तन मेष राशि के लोगों पर क्या प्रभाव डालेगा, इसको समझने के पहले शनि के व्यवहार को समझना आवश्यक है कि वह किस प्रकार हमारी कुंडली में अपना प्रभाव डालते हैं. 

करियर 

शनि का कुंभ राशि में प्रवेश करना मेष राशि वालों के लिए लाभदायक साबित होगा क्योंकि मेष राशि वालों के लिए शनि का यह स्थान लाभ का है. शनि आपकी कमाई के स्थान पर आ गए हैं. यहां पर होने से राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि आपकी इनकम में बढ़ोतरी कराने वाला होगा. बड़े स्तर पर पैसा निवेश करने वालों के लिए यह समय उपयुक्त है, जो लोग निवेश को भविष्य में लाभ के रूप में कमाना चाहते हैं वह इस समय अच्छे स्थानों में पैसा निवेश कर सकते हैं इससे उन्हें लाभ होगा. शनिदेव जहां एक ओर आपके लाभ का ग्रोथ बढ़ाएंगे, तो वहीं दूसरी ओर सेहत के मामले में वह बिल्कुल भी कोताही नहीं बरतने वाले हैं यानी बिगड़ी दिनचर्या और अनहेल्दी फूड का लगातार सेवन आपको बीमारियों की चपेट में ले सकता है. 

हेल्थ

इन ढाई वर्षो में आपको अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति को लेकर विशेष सजगता बरतनी होगी, ध्यान रहे इनके प्रति कोई लापरवाही न हो. इस समय आमतौर पर आत्मविश्वास मजबूत देखने को मिलेगा. समाज में मान सम्मान पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी.

विवाह

यदि आप विवाह योग्य हैं और माता-पिता वर या वधू की तलाश में हैं तो अब तलाश खत्म होगी. शनि महाराज आपको एक योग्य जीवन साथी से भेंट करा सकते हैं. जिन लोगों का प्रेम संबंध चल रहा है और वर्तमान समय में किन्हीं बातों को लेकर अनबन है, उसमें भी संबंध सुधारते हुए नजर आ रहे हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news