शनि-मंगल बरसाएंगे इन राशि वालों पर कहर, 'षडाष्‍टक योग' देगा एक के बाद एक मुसीबत!
Advertisement
trendingNow11689886

शनि-मंगल बरसाएंगे इन राशि वालों पर कहर, 'षडाष्‍टक योग' देगा एक के बाद एक मुसीबत!

Shani Mangal Shadashtak Yog 2023: शनि और मंगल दोनों ही बेहद ताकतवर ग्रह हैं. आज से शनि-मंगल षडाष्‍टक योग बना रहे हैं जो करीब 2 महीने तक 4 राशि वालों को कष्‍ट दे सकता है. 

फाइल फोटो

Shani Mangal Shadashtak Yog 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कल 10 मई को मंगल ने कर्क राशि में गोचर कर लिया है. वहीं शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हैं. इससे मंगल और शनि मिलकर षडाष्‍टक योग बना रहे हैं, जो 1 जुलाई 2023 तक रहेगा. षडाष्‍टक योग को ज्‍योतिष में बेहद अशुभ माना गया है. मंगल और शनि के कारण षडाष्‍टक योग का निर्माण 30 साल बाद हो रहा है. चूंकि अशुभ मंगल हिंसा-क्रोध बढ़ाता है, वहीं अशुभ शनि दुख और दरिद्रता देते हैं. ऐसे में शनि मंगल के कारण बन रहा षडाष्‍टक योग कुछ राशि वालों के लिए कष्‍टकारी हो सकता है.  

ऐसे बनता है षडाष्‍टक योग 

जब कुंडली में दो ग्रह एक दूसरे से छठे और आठवें भाव में होते हैं तो षडाष्टक योग का निर्माण होता है. इस समय मंगल कर्क राशि में और शनि के कुंभ में होने से षडाष्‍टक योग बन रहा है. आइए जानते हैं किन राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है. 

कर्क राशि: शनि और मंगल के कारण बन रहा षडाष्टक योग कर्क राशि वालों को परेशान कर सकता है. इन जातकों को धन के निवेश में सावधानी बरतनी चाहिए. मंगल कर्क राशि में ही हैं, लिहाजा गुस्‍से-क्रोध से बचें. वरना कलह या विवाद का सामना करना पड़ सकता है. सेहत का ध्‍यान रखें. संपत्ति से जुड़ा विवाद भी हो सकता है.  

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए मंगल गोचर तो शुभ है लेकिन षडाष्‍टक योग मुश्किलें दे सकता है. इन लोगों के जीवन में तनाव बढ़ सकता है. कोई परेशानी आ सकती है. भाई-बहन से विवाद हो सकता है. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के स्‍वामी शनि हैं और इस समय शनि कुंभ में ही मौजूद हैं. इस राशि के जातकों पर शनि की साढ़े साती भी चल रही है. मंगल शनि के कारण बना षडाष्‍टक योग तनाव और गुस्‍सा दे सकता है. वैव‍ाहिक जीवन में समस्‍या हो सकती है. वाहन चलाते समय सावधान रहें. 

धनु राशि: षडाष्‍टक योग धनु राशि वालों के खर्चे बढ़ाएगा. लिहाजा आय बढ़ने के बाद भी बजट बनाकर चलें. तनाव हो सकता है. पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं. अपने गुस्‍से पर काबू रखें. निवेश से बचें. व्‍यापारी भी सोच-समझकर कदम उठाएं क्योंकि मुनाफा मनमुताबित मिलने की संभावना कम है. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news