Samsaptak Yog: इन राशि वालों का चल रहा है बहुत बुरा समय, शनि-मंगल के मिलने से मुसीबतों का टूटेगा कहर
Advertisement
trendingNow11796594

Samsaptak Yog: इन राशि वालों का चल रहा है बहुत बुरा समय, शनि-मंगल के मिलने से मुसीबतों का टूटेगा कहर

Mangal Transit Makes Samsaptak Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार 1 जुलाई को मंगल ग्रह ने सिंह राशि में गोचर किया था. इस  दौरान शनि के कुंभ में होने से दोनों ग्रह की युति बेहद अशुभ योग का निर्माण कर रही है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए बहुत दुखदायी होगी. 

 

samsaptak yog in kundali

Samsaptak Yog Impact: हर ग्रह के गोचर का एक निश्चित समय होता है. अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर कर सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि मंगल जुलाई में सिंह राशि में प्रवेश कर गए हैं और 18 अगस्त तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. बता दें कि मंगल को अग्नि का कारक माना जाता है. मंगल के सिंह राशि में आने पर वे बहुत उग्र हो जाते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई में मंगल सिंह राशि में प्रवेश कर गए और शनि कुंभ राशि में आमने-सामने बैठे हैं. ऐसे में दोनों ग्रह के इस अवस्था में होने पर समसप्तक राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस योग में कई राशियों के लिए ये समय मुश्किलों से भरा रहने वाला है. जानें इस दौरान किन राशियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

कन्या राशि

समसप्तक योग का प्रभाव कन्या राशि के कार्य क्षेत्र में देखने को मिलेगा. इश दौरान घबराहट और सीने में तकलीफ में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों में खर्च ज्यादा होगा. इतना ही नहीं, माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. कार्यस्थल पर तनाव की संभावना है. गृह और वाहन पर खर्च किया जा सकता है. 

तुला राशि 

बता दें कि शनि और मंगल के आमने-सामने आने से इन राशि वालों के कार्यों में भाग्य का साथ मिलेगा. भाई-बंधुओं और मित्रों के सहयोग में बढ़ोतरी होगी. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. वहीं, पिता को चोट अथवा ऑपरेशन आदि हो सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. 

वृश्चिक राशि

बता दें कि इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अनुकूल परिस्थिति रहेगी. कार्य क्षमता में अवरोध की संभावना बनती दिख रही है. पुराने रोगों का समन संभव है. आंखों की समस्या परेशान कर सकती हैं और इस पर खर्च भी हो सकता है. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. वाणी में बदलाव समस्याएं बढ़ा सकते हैं. 

मकर राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय वाणी में तीव्रता देखने को मिल सकती है. पारिवारिक कार्यों में खर्च बढ़ेगा. पैसों की तंगी की समस्या से भी रुबरू होना पड़ सकता है. पुराने शत्रु और रोगों का इस समय समन होगाा. पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जो कि चिंता का विषय है.

कुंभ राशि 

अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए समसप्तक योग अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. प्रेम संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा. दांपत्य जीवन के लिए भी ये समय अनुकूल है. इस समय रिश्तों में सुधार के साथ-साथ मधुरता देखने को मिलेगी. अचानक से धन लाभ की स्थिति बनेगी. पैतृक संपत्ति से इन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. संतान को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन राशि

शनि और मंगल के आमने-सामने होने से मीन राशि वालों की परेशानी बढ़ेंगी. इस समय सीने में तकलीफ में वृद्धि होगी. सुखों में कमी आ सकती है. वहीं, इस समय इन जातकों को घबराहट की समस्या हो सकती है. माता का स्वास्थ्य चिंता बढ़ा सकता है. गृह और वाहन को लेकर तनाव की स्थिति बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में सामान्य तनाव की संभावना है. पिता के साथ और मतभेद की स्थिति बनी रहेगी. 

Sawan 2023: इंसानों ने नहीं, बल्कि भूतों ने रातों-रात कराया था इस मंदिर का निर्माण, जानें इसका रहस्य 
 

Money Totke: इन आदतों में बदलाव बना सकता है धनवान, बैंक बैलेंस में होता है जबरदस्त इजाफा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news