Pishach Yog: शनि और राहु का मिलन बनाएगा बेहद खतरनाक 'पिशाच योग', तहस-नहस हो जाएगा जीवन; जानें उपाय
Advertisement
trendingNow11612324

Pishach Yog: शनि और राहु का मिलन बनाएगा बेहद खतरनाक 'पिशाच योग', तहस-नहस हो जाएगा जीवन; जानें उपाय

Shani-Rahu Yuti: ज्योतिष शास्त्र में दो ग्रहों के मिलन को युति के नाम से जाना जाता है. इसका प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में पड़ता है. शनि और राहु की युति से पिशाच योग का निर्माण होता है. जानें इससे बचने के उपाय.

 

फाइल फोटो

Pishach Yog Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. कोई भी ग्रह कुंडली में मजबूत होने पर जातकों को शुभ तो कमजोरी होने पर अशुभ फल प्रदान करता है. वहीं कुछ ग्रह दूसरे ग्रह के साथ युति करके शुभ-अशुभ फल प्रदान करते हैं. ऐसे ही आज हम बात करेंगे शनि और राहु की युति के बारे में.  जी हां, शनि को अंधेरा और राहु को भ्रम ग्रह के नाम से जाना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी शनि और राहु का मिलन होता है तो पिशाच योग का निर्माण होता है. ये दोनों ही ग्रह का व्यक्ति के जीवन में अहम रोल है. ये किसी का भी जीवन बना और बिगाड़ सकते हैं. इसी कारण से लोगों में इन दोनों ग्रह को लेकर भय बना रहता है. शनि और राहु की युति से पिशाच योग बनता है. इसके नाम से ही इसके प्रभाव के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. बता दें कि पिशाच योग बहुत खतरनाक ग्रह होता है. इसका जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जो कि इन जातकों के लिए सर्वाधिक घातक होता है.

पिशाच योग दूर करने के उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पिशाच योग व्यक्ति के जीवन को बर्बाद कर देता है. ऐसे में अगर आप की कुंडली में भी ये योग बन रहा है, तो पितरों अच्छे से श्राद्ध कर्म करें.

- पिशाच योग के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए गाय का दान या फिर कन्या दान करें.

- शनि और राहु के शुभ प्रभावों के लिए इनसे जुड़े उपाय करें. मंत्र जाप करने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

- कहते हैं कि अगर आपकी कुंडली में भी पिशाच योग बन रहा है,तो ऐसे में दोनों कान छिदवाकर उसमें सोना पहनें.

- छाया दान करना भी शुभ माना गया है.

- पिशाच योग से मुक्ति के लिए व्यक्ति को अंधों को भोजन करवाना चाहिए.

- कुत्तों को रोटी खिलाएं. इसके साथ ही, शराब, मांस आदि से दूरी बना लें.

- वहीं, शनि के दुष्प्रभावों को शांत करने के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें. हनुमान चालीसा का जाप करने से भी शनि के अशुभ प्रभाव कम होते हैं.

- पिशाच योग के प्रभावों को कम करने के लिए तिल, उड़द, भैंस, लोहा, तेल, काला वस्त्र, काली गौ और जूता आदि चीजों का दान करना लाभदायी माना गया है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news