Shani Uday 2023: शनि उदय होकर बनेंगे पावरफुल, जानें कैसा रहेगा सभी 12 राशि वालों का हाल
Advertisement

Shani Uday 2023: शनि उदय होकर बनेंगे पावरफुल, जानें कैसा रहेगा सभी 12 राशि वालों का हाल

Saturn Rises: कर्मफल दाता और न्याय के देवता शनि देव 6 मार्च को कुंभ राशि में उदित होंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, उनके उदय से कुछ राशि वालों को जबरदस्त फायदा पहुंचेगा तो कुछ की परेशानियां बढ़ सकती हैं.

शनि उदय

Shani Uday Ka Prabhav: इस साल की शुरुआत के साथ ही शनि देव अस्त हो गए थे. सूर्य के तेज के आगे उनका प्रभाव कमजोर हो गया था, किंतु अब 5 मार्च को शनि से सूर्य का ताप कम होगा और इस तरह उनका पुनः उदय होगा. उदित सूर्य कुछ राशियों की किस्मत के दरवाजे खोलेंगे तो कुछ को सुधरने के लिए अलर्ट करेंगे कि अब कोई चूक न करें. 

मेष- मेष राशि के लोग करियर को लेकर एक्टिव हो जाएं और बॉस से प्रमोशन पर बात करें. फाइनेंशियल प्रोग्रेस होगी और बड़े भाई की उन्नति के द्वार भी खुलेंगे.

वृष- इस राशि वालों को ऑफिस में कार्य पर अधिक ध्यान देना होगा. बनाए गए प्लान पर फोकस करते हुए आलस्य का त्याग कर पूरी मेहनत करनी होगी. तभी काम निपट सकेंगे.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की किस्मत के दरवाजे खुलेंगे. कारोबारियों को गोल्डन अपॉर्चुनिटी मिलेगी. इसके लिए आपको टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करना होगा. साथ ही पैतृक संपत्ति में वृद्धि करने का मौका भी मिलेगा. 

कर्क-  इस राशि वालों को अपनी सेहत के मामले में एक्स्ट्रा अलर्ट रहना होगा. उनकी जरा सी लापरवाही मुसीबत बन सकती है. जो लोग पहले से किन्हीं बीमारियों की चपेट में हैं, उन्हें तो और भी सावधानी के साथ रहना होगा. कॉन्स्टिपेशन की समस्या हो सकती है, इसलिए भोजन में फाइबर और मोटे अनाज की मात्रा को बढ़ाएं. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए नियमित  व्यायाम करें. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को भी हेल्थ के मामले में अलर्ट रहने की सलाह है. अपनी सेहत के साथ अपनी माता जी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा, उनके मामले में टालमटोल ठीक नहीं है, कोई परेशानी होने पर माताजी को तुरंत डॉक्टर के पास लेकर जाएं. वाहन चलाने में भी आपको सावधान रहना होगा, सिर पर चोट लगने की संभावना है.

कन्या- प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले इस राशि के लोग मेहनत न कमजोर होने दें, उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी. जिन लोगों का कोर्ट कचहरी में मुकदमा चल रहा है, उनको विजय हासिल होगी. कारोबार में प्रचार प्रसार को बढ़ावा दें, इससे आपका व्यापार तो बढ़ेगा ही, आपके कंपटीटर भी परेशान होंगे.

तुला- तुला राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रखना होगा. रिसर्च की फील्ड में काम करने वाले युवाओं को अवसर प्राप्त होगा. इस राशि की गर्भवती महिलाओं को अपने अपने खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा ताकि शिशु भी स्वस्थ रहे.

वृश्चिक- इस राशि वालों को स्वास्थ्य के मामले में अलर्ट रहना होगा, खास तौर से जो लोग हार्ट या हाई बीपी से पीड़ित हैं, उन्हें दवाएं और परहेज में कोताही नहीं बरतनी है. अधिक तैलीय चीजों को खाने से परहेज करना होगा. हां यदि आप वाहन बदलने की सोच रहे हैं तो अब ऐसा कर सकते हैं. 

धनु- धनु राशि वालों ने अब तक खर्चीला जीवन जी लिया किंतु अब आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. कहीं अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसमें पैसा खर्च होगा. परिवार में आपका छोटा भाई तो उससे उसकी जरूरतें पूछें और उसे पूरा भी करें.

मकर- इस राशि के लोगों को कठोर शब्दों से परहेज करना होगा, इसके लिए अपनी वाणी पर कंट्रोल करें. कारोबारियों की अच्छी आमदनी होगी और बचत कर जमा को बढ़ा सकेंगे. दांतों की ठीक से देखभाल करें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को अपने ईगो पर कंट्रोल करना होगा और ध्यान रहें किसी के विवादों में न पड़े, न ही किसी के झगड़े में मध्यस्थता दिखाएं. व्यापारियों को ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए प्लान बनाने होंगे.

मीन- इस राशि के लोग विदेश यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो सफल रहेंगे. पासपोर्ट के लिए विचार करने वालों को शनि के उदय होते ही ऑनलाइन अप्लाई कर देना चाहिए. कारोबारियों को नुकसान हो सकता है. दुर्घटना को लेकर सचेत रहें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news