Shani Uday 2024: साल 2024 में बुरे दिनों को बाय-बाय कहेंगे ये राशि के लोग, शनि मेहरबान होकर नोटों से लबालब भरेंगे जेब
Advertisement
trendingNow11946911

Shani Uday 2024: साल 2024 में बुरे दिनों को बाय-बाय कहेंगे ये राशि के लोग, शनि मेहरबान होकर नोटों से लबालब भरेंगे जेब

Saturn Rise 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल 2024 मार्च में शनि उदित होने जा रहे हैं और इसका लाभ कई राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है. बता दें कि शनि देव उदित होकर वृषभ समेत 4 राशि वालों को सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा. 

 

shani margi 2024

Shani Uday Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में शनि को अहम स्थान प्राप्त है. ऐसी मान्यता है कि जब किसी जातक पर शनि की शुभ दृष्टि पड़ती है, तो व्यक्ति को लाइफ में कई परिवर्तन देखने को मिलते हैं. शनि देव को कर्म फल दाता और न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों के अनुसार उन्हें फल प्रदान करते हैं. शनि की कृपा से ही व्यक्ति को को जीवन के सभी सुख प्राप्त होते हैं.  

ज्योतिष के अनुसार शनि 2024 में कुंभ में रहकर ही अपनी चाल में बदलाव करेंगे. साल 2024 फरवरी में शनि कुंभ में अस्त होंगे और फिर मार्च में उदित होंगे. बता दें कि शनि देव 18 मार्च 2024 से उदित अवस्था में आ जाएंगे, इसके बाद व्यक्ति के जीवन में कुछ खास बदलाव देखने को मिलेंगे. बता दें कि शनि उदय होकर 3 राशियों के लिए वरदान साबित होंगे. जानते हैं शनि के उदय होने से किन राशियों के जीवन में परिवर्तन आने वाला है. 

वृषभ राशि

वैदिक शास्त्र के अनुसार शनि देव के साल 2024 में उदय होने से वृषभ राशि वालों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है और आमदनी में वृद्धि होगी. व्यापारी वर्ग के लिए भी ये समय शुभ और मंगलकारी रहने वाला है. शनि के उदित होने से बिजनेस में जबरदस्त लाभ होगा. दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी. सरकारी नौकरी और राजनीति में एक्टिव लोगों को इस समय राजसी सुख की प्राप्ति होगी. आकस्मिक धन के योग बन रहे हैं. 

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के उदित होने से तुला राशि वालों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इन जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं, नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर पदोन्नति की संभावना मिलती दिख रहे हैं. बिजनेस में निवेश किया पैसा इस समय अच्छा रिटर्न देगा. आमदनी में वृद्धि होन से रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. सुख के साधनों में वृद्धि होगी.   

धनु राशि

इस राशि वालों के भी शुभ दिनों की शुरुआत होगी, जो कि इन राशि वालों को शुभ लाभ प्रदान करेगा.  शनि के उदित होने से इन राशि वालों को करियर में तरक्की के योग बनते दिख रहे हैं. साथ ही रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. शनि का उदित होना बेराजगार युवकों को लाभ प्रदान करेगा. इस दौरान नई नौकरी का ऑफर भी आ सकता है. इस अवधि में ऐश्वर्य और सुख के साधनों मं वृद्धि होगी.  व्यापारी वर्ग के लिए भी ये समय शुभ रहने वाला है. शनि की कृपा से आर्थिक जीवन में तरक्की के रास्ते खुलते जाएंगे. 

Vastu Kitchen Tips: किचन से जुड़ा है मां लक्ष्मी का नाता, इस दिशा में रसोई होने से मिलती है अपार धन-संपत्ति
 

Ketu Gochar 2023: आने वाले 18 माह इन राशि वालों के हाथ में होगी कुबेर देव की तिजोरी की चाबी, दिनों-दिन अमीर होंगे ये लोग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news