Shani Vakri: शनि होने जा रहे हैं वक्री, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow11686137

Shani Vakri: शनि होने जा रहे हैं वक्री, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल

Saturn Retrograde 2023: न्याय के देवता और कर्म फलदाता शनि देव का राशि परिवर्तन, उदय-अस्त और व्रकी-मार्गी होना मानव जीवन के लिए काफी मायने रखता है. वह इस महीने व्रकी होने जा रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि राशियों पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा. 

शनि वक्री

Shani Vakri 2023: शनि देव वक्री होने जा रहे हैं. अपनी राशि कुंभ में वह 17 जून को चाल बदलकर वक्री चाल चलने वाले हैं और 4 नवंबर तक इसी अवस्था में ही संचार करेंगे. शनि का वक्री होना काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. जन्म कुंडली के अनुसार, शनि की उल्टी चाल आपकी राशि का संचालन परिवर्तन कर सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कि शनि वक्री होना किसे कहते हैं और इसका किन राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर पड़ता है. 

शनि की उल्टी चाल 

जब व्यक्ति के हस्ताक्षर टेढ़े-मेढ़े बनते हैं, तब वह निश्चित रूप से शनि के उल्टे ग्रहण के अंतर्गत समझे जाते हैं. शनि के प्रति संवेदनशील होना चाहिए और हर चीज में गंभीरता लाना सीखना चाहिए. युद्ध और अपशिष्ट स्पर्श के बाद शनि बीते वर्ष की अंतिम शिक्षा देता है.

नकारात्मक प्रभाव 

मेष राशि: कार्य में लोगों से अलग होने के लगातार जटिलताओं के प्रति सहिष्णु रहें.

वृषभ राशि: स्वास्थ्य की दिक्कत से पीड़ित हो सकते हैं. कुछ अनुप्रयोगों को बेहतर बनाने के लिए जीवनशैली में बदलाव करने के लिए इच्छुक हो सकते हैं.

मिथुन राशि: फैसलों पर सोच- विचार करने के बाद ही निर्णय लें. अधिक समय लेने वाले मुद्दों में सूझबूझ और विचार के बीच तालमेल बनाएं.

कर्क राशि: परिवार से सामंजस्य बनाकर रखें. घरवालों से अनबन हो सकती है. 

सिंह राशि: पुराने मित्रों या रिश्तेदारों से रिश्तें मजबूत करने के लिए मेहनत करें.

कन्या राशि: नौकरी जाने का डर बना रह सकता है. 

तुला राशि: वित्तीय संपत्ति और ऋण से संबंधित कष्ट हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि: व्यक्तिगत रिश्तों में अस्थिरता पैदा हो सकती है. शनि उल्टी चाल आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लिए नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है.

सकारात्मक प्रभाव

शनि उल्टी चाल जीवन में धार्मिक हालात लाते हैं. घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. विदेश जाने के अवसर मिलते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में तरक्की मिलती है. जीवन के अधिकांश क्षेत्रों में सफलता मिलती है. हालांकि, इस दौरान धीरज रखने की आवश्यकता होती है. इस समय काम में ज्यादा मेहनत करनी चाहिए, जिससे लक्ष्यों की प्राप्ति में सफलता मिलती है.

उपाय

शनि की व्रकी चाल में विभिन्न तरह की समस्याओं से बचने के लिए शुभ रंग, रत्न, मंत्र का सहारा लेना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news