Shivling Upay: शिवलिंग पर रोजाना इस विधि से अर्पित करें 5 चावल के दानें, भोलेनाथ प्रसन्न होकर कभी खाली नहीं होने देगे तिजोरी!
Advertisement

Shivling Upay: शिवलिंग पर रोजाना इस विधि से अर्पित करें 5 चावल के दानें, भोलेनाथ प्रसन्न होकर कभी खाली नहीं होने देगे तिजोरी!

Shivling Chawal Upay: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक शिव जी की पूजा करने और कुछ ज्योतिष उपाय करने से भक्तों की सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं.

 

फाइल फोटो

Chawal Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. सोमवार का दिन भोलेनाथ की पूजा के नाम है. इस दिन विधिपूर्वक, सच्चे मन से भगवान शिव का नाम लेने से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. कहते हैं कि भगवान शिव की कृपा जिस पर होती है, उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती. इतना ही नहीं, भगवान शिव की कृपा से व्यक्ति को जीवन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता.

भगवान शिव की पूजा वैसे नियमित रूप से ही की जाती है, लेकिन उन्हें प्रसन्न करने के लिए सोमवार का दिन बेहद खास माना गया है. इस दिन विधिपूर्वक शिवलिंग पर कुछ चीजें अर्पित करने से भगवान शिव प्रसन्न होकर भक्तों के सभी दुख हर लेते हैं और उन्हें मनोवांछित फल प्रदान करते हैं. महादेव की कृपा से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती. आइए जानें ऐसे ही कुछ आसान से उपायों के बारे में.

सोमवार के दिन करें ये उपाय (Monday Shivling Remedies)

- ज्योतिष शास्त्र में चावल के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है, इन्हें करने से भगवान शिव की कृपा पाई जा सकती है. ऐसे में सोमवार के दिन शिवलिंग पर कच्चे चावल अर्पित करने से भक्तों की विशेष मनोकामना पूर्ण होती है. लेकिन चावल अर्पित करते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि चावल का कोई भी दाना टूटा हुआ नहीं होना चाहिए.

- इसके अलावा, नियमित रूप से चावल के 5 दानें शिवलिंग पर अर्पित करने से व्यक्ति को जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती और न ही कभी पैसों की कमी का सामना करना पड़ता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप धन प्राप्ति की कामना करते हैं, हर सोमवार शविलिंग की विधिपूर्वक पूजा करें और 11 मुट्ठी कच्चे चावल पूजा में रखें. इसके बाद एक मुट्ठी चावल शिवलिंग पर अर्पित करें और बाकी के चावल मंदिर में किसी व्यक्ति को दान कर दें या फिर जरूरतमंद व्यक्ति को दे दें. इस उपाय को लगातार 7 सोमवार तक करने पर व्यक्ति को जीवन में भोलेनाथ की कृपा से धन की प्राप्ति होती है.

- ऐसी मान्यता है कि अगर नियमित रूप से शिवलिंग पर चावल के 5 दाने अर्पित किए जाएं, तो शिव जी प्रसन्न होकर भक्तों को सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं और धन प्राप्ति के योग बनते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news