Vastu Rules: जूते तय करते हैं तरक्की की राह, जानें क्यों आगे नहीं बढ़ रही है किस्मत की गाड़ी
Advertisement
trendingNow11346820

Vastu Rules: जूते तय करते हैं तरक्की की राह, जानें क्यों आगे नहीं बढ़ रही है किस्मत की गाड़ी

Footwear Vastu Rules: नौकरी में काफी मेहनत के बाद भी तरक्की नहीं हो रही है, जानें किस वहज से और कहां समस्या आ रही है और इस समस्या का समाधान कैसे होगा. 

फाइल फोटो

Astro Tips for Shoes and Slippers: वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके किस्मत का कनेक्शन आपकी हर एक चीज से है. आप कहां रहते हैं, क्या करते है और किस तरह से खुद को रखते हैं? ये चीजें आपको बहुत प्रभावित करती हैं. कई लोगों के जीवन में ऐसा होता है कि नौकरी में जी तोड़ मेहनत करने के बाद भी कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लगती है. इसके विपरीत आपके जूनियर आपसे ज्यादा तरक्की करने लगते हैं और आप वहीं के वहीं खड़े देखते रह जाते हैं. ऐसा नहीं है कि आपके मेहनत में कोई कमी है, कभी-कभी ऐसा वास्तु में दोष के कारण भी होता है. क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र के अनुसार आपकी तरक्की में रूकावट का संबंध आपके कदमों में पड़े जूतों से है. चौकने की बात नहीं हैं आपको बता दें कि जूतों का संबंध शनि ग्रह से होता है जिनके जीवन में शनि की चाल सही नहीं होती है. उनके जीवन में कई बाधाएं आती हैं. अगर आपको अपना भाग्य चमकाना है तो जूतों का विशेष ध्यान दें.

जूते-चप्पल के रैक की दिशा में करें बदलाव

वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि जूतों को कभी घर के दरवाजे या इधर-उधर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर की बरकत में बाधा आती है और खुद की तक्करी में भी रुकावट होती है. याद रहे जूतों के बेडरूम में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण-पश्चिम या पश्चिम दिशा में जूतों को रखना चाहिए.

इस रंग के जूते-चप्पल को रखे दूर

वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि जब भी जूते खरीदे उसके रंगों का विशेष ध्यान दें. कोशिश करें फैशन के इस दौर में पीले रंग के जूते-चप्पल न पहनें तो अच्छा होगा, क्योंकि पीला रंग बृहस्पति ग्रह का माना जाता है. इससे कुंडली में बृहस्पति की स्थिति अशुभ हो जाती है.

नौकरी में तरक्की चाहते है तो पहने इस रंग के जूते

अगर आप नौकरी में आप तक्करी चाहते हैं तो कोशिश करें कि नीले रंग के जूते पहना शुरू करें. इससे नौकरी में तरक्की होगी याद रहे जूते जब भी पहनें उन्हें साफ जरूर रखें. गंदे या फटे जूते कभी भूल कर भी न पहनें. भोजन करते हुए जूते चप्पल निकालना न भूलें. अगर आप मेडिकल फील्ड से जुड़े हैं तो काले जूते पहने से भाग्य की रेखाएं चमक उठेंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news