Shukra-Mangal Gochar 2023: इन तीन राशियों की हो गई चांदी, शुक्र-मंगल देंगे इतना पैसा कि गिनते-गिनते हांफने लगेंगे
Advertisement
trendingNow11768900

Shukra-Mangal Gochar 2023: इन तीन राशियों की हो गई चांदी, शुक्र-मंगल देंगे इतना पैसा कि गिनते-गिनते हांफने लगेंगे

Mangal-Shukra Gochar 2023: 1 जुलाई 2023 को सिंह राशि में मंगल प्रवेश कर चुके हैं. 7 जुलाई यानी आज शुक्र इसमें गोचर कर जाएंगे. ऐसे में सिंह राशि में दोनों ग्रहों की युति से तीन राशि वालों को बेहद शुभ परिणाम मिलेंगे. अब जानिए कि ये लकी राशियां कौन सी हैं.

Shukra-Mangal Gochar 2023: इन तीन राशियों की हो गई चांदी, शुक्र-मंगल देंगे इतना पैसा कि गिनते-गिनते हांफने लगेंगे

Shukra-Mangal Ka Gochar Date and Time: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर बेहद अहम होता है. किसी दूसरे ग्रह के साथ उनकी युति भी मानव जीवन पर शुभ या अशुभ असर डालती है. ऐसी ही युति दो बड़े ग्रहों के बीच इसी महीने में दिखने जा रही है. ये ग्रह हैं मंगल और शुक्र, जिनकी युति सिंह राशि में होगी. 1 जुलाई 2023 को सिंह राशि में मंगल प्रवेश कर चुके हैं. 7 जुलाई यानी आज शुक्र इसमें गोचर कर जाएंगे. ऐसे में सिंह राशि में दोनों ग्रहों की युति से तीन राशि वालों को बेहद शुभ परिणाम मिलेंगे. अब जानिए कि ये लकी राशियां कौन सी हैं.

मेष राशि

सिंह राशि मेष के जातकों के लिए पांचवें भाव में आती है. मंगल इस राशि में पांचवें स्थान में गोचर करेंगे. जबकि शुक्र भी इसी भाव में विराजमान होंगे. लव लाइफ के लिए यह अवधि बेहद खास रहने वाली है. आप जोश और ऊर्जा से अपने साथी को खुश कर देंगे. जो कुंवारे हैं, उनके विवाह के योग बन रहे हैं. शुक्र-मंगल युति के कारण आपकी क्रिएटिविटी बढ़ेगी और सट्टा, मार्केट या इन्वेस्टमेंट से फायदा मिल सकता है. संतान प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि

मंगल देव इस राशि में पहले और छठे भाव के स्वामी हैं. जबकि शुक्र 7वें और 12वें भाव के. ये दोनों ग्रह आपकी राशि के 10वें भाव में बैठेंगे. लिहाजा आपको करियर में तरक्की मिलेगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.  इसके अलावा कारोबार और रोजगार में भी उन्नति के योग बन रहे हैं.

मकर राशि

इन दोनों ग्रहों की युति मकर राशि वालों की गोचर कुंडली के आठवें भाव में होगी. शुक्र पांचवें भाव और मंगल चौथे भाव के स्वामी हैं. इनके सिंह राशि में बैठे होने के कारण राजयोग बन रहा है. इसके अलावा मंगल मकर राशि के 11वें भाव के स्वामी भी हैं, जिससे धन योग बन रहा है. आपके कामों के नतीजों में भले देरी हो लेकिन आपको सफलता जरूर मिलेगी. कारोबारियों को खूब प्रॉफिट मिलेगा मगर जरा देर से. खर्चों पर लगाम जरूर लगाएं. 

Trending news