Shukra Gochar 2023: शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से इन 3 राशियों पर संकट, बड़े नुकसान की है आशंका; इन उपायों से कर लें बचाव
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से इन 3 राशियों पर संकट, बड़े नुकसान की है आशंका; इन उपायों से कर लें बचाव

Venus Transit in Gemini: शुक्र देव को कल्याण और सुख-वैभव का कारक माना जाता है. उनके गोचर करने से जातकों को अमूमन फायदा ही होता है लेकिन इस बार उनका गोचरकाल 3 राशियों के संकट का सबब बना हुआ है.

 

Shukra Gochar 2023: शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से इन 3 राशियों पर संकट, बड़े नुकसान की है आशंका; इन उपायों से कर लें बचाव

Shukra Gochar Effects: वैदिक शास्त्र में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है. वे सौंदर्य, सुख-वैभव और कल्याण के कारक हैं. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर शुक्र ग्रह की कृपा बरस जाए, उसे जीवन में फिर किसी चीज की कमी नहीं रहती. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बाकी ग्रहों की तरह शुक्र भी नियमित रूप से राशि परिवर्तन करते रहते हैं. उनका यह गोचर कई राशियों के जीवन में खुशियों का संचार कर देता है तो कई राशियों की जिंदगी में उथल मच जाती है. वे 2 मई को मिथुन राशि में गोचर कर चुके हैं. इसके चलते 3 राशियों पर संकट का समय चल रहा है, लिहाजा उन्हें बहुत संभलकर रहने और विशेष उपाय करने की जरूरत है. आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं. 

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का मिथुन राशि में गोचर (Shukra Gochar May 2023) करना कई समस्याएं लेकर आया है. कारोबार कर रहे लोगों को नुकसान की आशंका है. पार्टनर के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव आ सकता है. आपको आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मुकदमों में आपके खिलाफ फैसला आ सकता है. आपको अपने निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ के बीच में संतुलन बनाए रखने की जरूरत है. साथ ही योग ध्यान भी करें, जिससे आप शां रहकर इस मुश्किल वक्त को गुजार सकें. 

धनु राशि

आपको इस शुक्र गोचर (Shukra Gochar May 2023) के दौरान विशेष सतर्क रहने की जरूरत है. इस गोचर काल में समाज में आपकी मान-मर्यादा को नुकसान पहुंच सकता है. कुंडली में किसी गलत योग के कारण आप विवाहेत्तर संबंधों की ओर अग्रसर हो सकते हैं. इसकी वजह से जीवनसाथी के साथ आपकी कहासुनी बढ़ सकती है. पड़ोसियों से आपका झगड़ा हो सकता है. वाहन चलाते हुए किसी दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है. इस अशुभ वक्त से बचने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को विधि विधान से मां लक्ष्मी और शुक्र देव की पूजा करें. इसके साथ ही अपनी वाणी पर भी संयम बनाए रखें. 

कर्क राशि

शुक्र गोचर (Shukra Gochar May 2023) के प्रभाव से आपको कई हानि होने की आशंका बनी हुई है. आपके खर्चे असीमित रूप से बढ़ जाएंगे. आमदनी के मुकाबले खर्चों में बढ़ोतरी देख आप परेशान हो उठेंगे. नौकरी-कारोबार में भी नुकसान की आशंका है. घर का कोई सदस्य अचानक गंभीर रूप से बीमार पड़ सकता है. आपको इलेक्ट्रॉनिक चीजों की खरीद में हानि उठानी पड़ सकती है. घर में कलह भी हो सकती है. इन समस्याओं के निराकरण के लिए शुक्रवार को गाय को रोटी खिलाएं. साथ ही छत पर पक्षियों के लिए दाना और पानी रखना शुरू कर दें. 

Trending news