Sri Yantra: घर ले आएं मां लक्ष्मी की ये चीज, बनी रहेगी हमेशा बरकत; पैसों की नहीं होगी कभी तंगी
Advertisement
trendingNow11360962

Sri Yantra: घर ले आएं मां लक्ष्मी की ये चीज, बनी रहेगी हमेशा बरकत; पैसों की नहीं होगी कभी तंगी

Sri Yantra Secrets: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. हालांकि, सही तरह की जानकारी न होने की वजह से मां लक्ष्मी की कृपा नहीं मिलती और हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

 

मां लक्ष्मी

Sri Yantra Benefits: हर इंसान की तमन्ना होती है कि उसे जिंदगी में कभी आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए वह मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. मां लक्ष्मी को पूजा-पाठ के अलावा एक और चीज से प्रसन्न किया जा सकता है. इसका नाम श्रीयंत्र है. श्रीयंत्र को सभी यंत्रों का राजा माना जाता है. घर में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए इस यंत्र की पूजा की जाती है. मां लक्ष्मी का यह यंत्र इंसान को धनवान बनाता है. इसे दुनिया का सबसे शक्तिशाली यंत्र माना जाता है. 

यहां करें स्थापित

मान्यता है कि श्रीयंत्र में पूरा ब्रह्मांड समाहित है. इसके नाम से पता चलता है कि यह मां लक्ष्मी का यंत्र है. श्रीयंत्र को घर में बने मंदिर में स्ठापित करना चाहिए. रोजाना श्रीयंत्र को कुमकुम लगाकर उसकी आरती करनी चाहिए. इसके साथ ही मां लक्ष्मी का पाठ करने से काफी लाभ मिलता है.

चमत्कारिक है यंत्र

श्रीयंत्र की अगर पूरे विधि-विधान से पूजा की जाए तो मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है. उनके आशीर्वाद से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं रहती और खूब धन लाभ होता है. श्रीयंत्र को काफी चमत्कारिक यंत्र माना गया है. ऐसे में जो भी इंसान श्रीयंत्र की पूजा करता है, उसको कभी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता है.

दो प्रकार के होता है श्रीयंत्र

श्रीयंत्र के प्रकार का होता है. एक उर्ध्वमुखी और दूसरा अधोमुखी. उर्ध्वमुखी का मतलब ऊपर की ओर वाला होता है. जबकि, अधोमुखी का मतलब होता है नीचे की ओर होता है. उर्ध्वमुखी श्रीयंत्र को ज्यादा मान्यता दी गई है.

इस तरह करें स्थापित

आप जब भी बाजा से श्रीयंत्र खरीदकर लाएं तो उसको स्थापित करने से पहले कुछ नियमों का पालन जरूर कर लें. श्रीयंत्र को सबसे पहले एक रजत पात्र में रखें. इसके बाद जलाभिषेक और पुष्पाभिषेक करें. इसके बाद श्रीयंत्र को स्थापित करें. श्रीयंत्र में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है, इसलिए इसको स्थापित करने से पहले सावधानी बरतनी जरूरी है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news