Sun Transit: कन्या राशि वालों को सूर्यदेव देंगे बहुत कुछ, करियर में क्या है खास ? किस चीज से रहना होगा अलर्ट
Advertisement

Sun Transit: कन्या राशि वालों को सूर्यदेव देंगे बहुत कुछ, करियर में क्या है खास ? किस चीज से रहना होगा अलर्ट

Sun Transit 2022: कन्या राशि के लोगों को अपने कार्य अथवा कारोबार के सिलसिले में अपने परिवार से कुछ समय के लिए दूर जाना पड़ सकता है, लेकिन यह यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी.

 

सूर्य राशि परिवर्तन

Sun Transit in Virgo: ग्रहों के राशियों में प्रवास करने की प्रक्रिया स्वाभाविक है. इस प्रक्रिया के तहत ग्रहों के राजा सूर्य एक महीने तक सिंह राशि में रहने के बाद अब अपनी राशि बदल रहे हैं. सूर्य ग्रह का अगला पड़ाव कन्या राशि है. सूर्य देव 17 सितंबर को कन्या राशि में पहुंचेंगे और यहां पर करीब एक माह तक रहेंगे. सूर्य के इस परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कन्या राशि में प्रवास का कन्या राशि पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है.

कन्या राशि के लोगों को अपने कार्य अथवा कारोबार के सिलसिले में अपने परिवार से कुछ समय के लिए दूर जाना पड़ सकता है, लेकिन यह यात्रा लाभदायक सिद्ध होगी. विदेश जाकर नौकरी करने वाले अथवा विदेशी कंपनियों में काम करने वाले लोगों को इस अवधि में अधिक लाभ मिलने की संभावना दिख रही है.

क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए सभी लोगों से करें प्यार 

इस दौरान आपको क्रोध अधिक आ सकता है, इसलिए आपको बहुत कूल रहना होगा, बात कितनी भी उत्तेजना दिलाने वाली हो, आपको किसी भी बात पर बहुत तीखी प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. किसी विषय पर प्रतिक्रिया देने की आवश्यकता भी तो तो बहुत ही संयत और विनम्र भाषा का प्रयोग करना चाहिए. उत्तेजना में कुछ भी कहना आपके लिए नुकसानदेह साबित होगा.

स्वास्थ्य से संबंधित तकलीफें आ सकती हैं.  तेज बुखार, व्याकुलता, बेचैनी, मानसिक तनाव, अनिद्रा जैसी कुछ समस्याएं इस दौरान आपके सामने आ सकती हैं, इसलिए अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें. सुबह उठकर योगासन और प्राणायाम तथा ध्यान को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, लेकिन यदि शारीरिक या मानसिक परेशानी कुछ अधिक हो तो डॉक्टर की सलाह लेने में संकोच नहीं करना चाहिए.

लक्ष्य पाना चाहते हैं तो आलस्य को रखें दूर 

अपने आलस्य को दूर रखने में आपको वक्त नहीं लगाना चाहिए, अन्यथा समस्या बढ़ सकती हैं और आप अपने लक्ष्य भटक सकते हैं. लक्ष्य पाने के लिए कठिन परिश्रम तो करना ही होगा और यह तभी हो पाएगा जब आप आलस्य के घेरे से बाहर आएंगे.  

आपको कोई भी काम करने के पहले अच्छी तरह से विचार कर लेना चाहिए. यदि आप कोई गलत कार्य करते हैं और उसके कुछ प्रतिकूल परिणाम निकले तो इस दौरान समाज में आपका नाम खराब हो सकता है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news