Surya-Shani Yuti 2023: मकर राशि में एक साथ होंगे ये दुश्मन ग्रह, इन राशि वालों के जीवन में ढाहेंगे कहर
Advertisement

Surya-Shani Yuti 2023: मकर राशि में एक साथ होंगे ये दुश्मन ग्रह, इन राशि वालों के जीवन में ढाहेंगे कहर

Sun-Saturn Conjuction: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 जनवरी की शाम को सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. जहां वह शुक्र और शनि के साथ युति करेंगे. इस दौरान एक दुर्लभ संयोग का निर्माण हो रहा है. जानें किन राशि वालों को इस दौरान संभल कर रहने की जरूरत है. 

 

फाइल फोटो

Makar Sankranti 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं.माघ माह में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसलिए इसे मकर  संक्रांति के नाम से जाना जाएगा. सूर्य के मकर में प्रवेश करते ही, वहां पहले से मौजूद शुक्र और शनि से उनकी युति होने जा रही है. इस बार संक्रांति को बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि शनि पहले से ही इस राशि में विराजमान है. ऐसे में पिता और पुत्र का आमने-सामने होना कुछ राशि के जातकों के जीवन में कोहराम ला सकता है. आइए जानें इन राशियों के बारे में. 

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि में सूर्य के गोचर से सिंह राशि वालों को संभलककर रहने की जरूरत है. इस दौरान उनकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिषीयों के अनुसार इस दौरान किसी को धन उधार देना महंगा पड़ सकता है. इससे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इस अवधि में बजट को ध्यान में रखते हुए ही सारे काम किए जाएंगे. मायके की तरफ से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है, जिस कारण मन उदास रहेगा.  पारिवारिक जीवन में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. 

तुला राशि 

इस राशि के जातकों को पारिवारिक उलझनों का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान आपके परिवार में अनबन हो सकती है. मानसिक रूप से इस समय परेशान रहेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान किसी मित्र या रिश्तेदार की तरह के अप्रिय समाचार मिल सकता है. यात्रा पर जाने का प्लान बन रहा है, तो थोड़ा सावधान रहें. इस दौरान सामान आदि की हानि हो सकती है.  वहीं, माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी सर्तक रहना होगा. 

धनु राशि 

धनु राशि के जातकों को इस दौरान अपनी बोली पर खास ध्यान देने की जरूरत है. किसी भी व्यक्ति से बातचीत के दौरान अपशब्द का इस्तेमाल करने से बचें. इस समय जो भी रणनीतियां बनाएं उन्हें गोपनीय रखें. किसी से शेयर करने से बचें. स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. इस अवधि में आंखों से जुड़ी कोई समस्या सता सकती है. परिवार का खास ख्याल रखें, रिश्तों में दूरियां न आने दें. 

कुंभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर इनके जीवन में उथल-पुथल मचाने वाला है.इस दौरान काम का दबाव रहेगा. व्यक्ति को मानसिक तानव सताएगा. इस दौरान खर्चे भी बढ़ेंगे. इस अवधि में थोड़ा संभल कर चलें, जो लोग आपको इस दौरान नीचे गिराना चाह रहे हैं, वे सफल हो सकते हैं. किसी भी विवाद को आपस में ही सुलझाने में ही समझदारी है. किसी को ज्यादा पैसे उधार में न दें वरना आर्थिक नुकसान हो सकता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news