सपनों में मृत लोगों का दिखना इस दोष की ओर करता है इशारा, छुटकारा पाने के लिए जल्द करें ये काम
Advertisement
trendingNow11857849

सपनों में मृत लोगों का दिखना इस दोष की ओर करता है इशारा, छुटकारा पाने के लिए जल्द करें ये काम

Dream Astrology: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हर सपने का अर्थ होता है, जो भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. सपने में मृत लोगों को देखना भी कईतरह की संकेत देता है. जानें 

 

death dream meaning

Death Dream meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सपने में दिखने वाली बहुत सी चीजें भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है. हर सपने का एक अर्थ होता है. अगर समय रहते इन चीजों को समझ लिया जाए, तो व्यक्ति भविष्य में आने वाली परेशानियों से निपट सकते हैं. अक्सर हमने लोगों को कहते सुना होगा कि उन्हें सपने में मृत लोग दिखाई दिए. लेकिन क्या आप जानते हैं सपने में मृत लोगों का दिखना शुभ संकेत नहीं माना गया है.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मृत लोगों को अलग-अलग तरह की चीजें करते देखने का अर्थ अलग होता है. अगर इन सपनों को समय से समझ लेंगे, तो आने वाले बड़े संकटों को झेला जा सकता है. या फिर समय से इन समस्याओं को सुलझास कता है. अगर सपने में सपने में मृत लोग या फिर उसका कोई गला दबाते नजर आए तो समझ जाए कि व्यक्ति की कुंडली में कोई दोष है, जो जीवन में उसकी परेशानियां बढ़ाने वाला है. ऐसे में समय से ही इस दोष को दूर करना बेहद जरूरी है. 

हो सकता है कालसर्प दोष 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में कालसर्प दोष होने पर व्यक्ति को इस तरह के सपने आते हैं. इससे व्यक्ति को न सिर्फ मानसिक स्तर पर बल्कि शारीरिक रूप से भी क्षति पहुंचती है. इसके लिए व्यक्ति को विधि विधान से पूजा करनी चाहिए. नहीं तो उसे नकरात्मक सोच, कार्य में असफलता और भी अन्य हानि का सामना करना पड़ सकता है. 

इतना ही नहीं यदि व्यक्ति के कुंडली में कालसर्प दोष है तो उसे नींद में अपने पर सांप रेंगते नजर आएंगे. इसके साथ ही, जातक के घर में हर समय का कलेश  रहेगा. सुख-शांति छिन जाएगी और नकारत्मक ऊर्जा का संचार होगा. अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है, तो पढ़ लें इससे बचने के आसान उपाय. 

कब होता है कालसर्प दोष

व्यक्ति की कुंडली में कालसर्प दोष तब आता है जब राहु और केतु के बीच सभी ग्रह आ जाते हैं. ऐसे में कालसर्प दोष की उत्तपति होती है और उसे फिर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आइए ज्योतिष शास्त्र में इन्हें दूर करने के उपाय के बारे में जानें.

कालसर्प दोष दूर करने के उपाय

कालसर्प दोष को दूर करने के लिए सोमवार के दिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करें. इसके साथ ही रोज 108 बार महामृत्युंजय का जाप करें और 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. यदि कालसर्प दोष व्यक्ति घर में मोर पंख रखता है यह शुभ होता है.

बालक का रूप लेकर लड्डू खाने आए थे कान्हा, पकड़े जाने पर हुआ था ऐसा; बड़ी दिलचस्प है नामकरण की ये कथा
 

Budhwar Remedies: पैसों की तंगी पल में दूर करता है बुधवार के दिन किया ये काम, खर्च के बावजूद रुपयों से भर रहेगी तिजोरी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news