Eye Palmistry: आंखें देखकर जान लेंगे पार्टनर का मूड, आप ऐसे पता कर सकते हैं किसी का स्वभाव
Advertisement
trendingNow11321811

Eye Palmistry: आंखें देखकर जान लेंगे पार्टनर का मूड, आप ऐसे पता कर सकते हैं किसी का स्वभाव

Eye Shape Tells Personality: ऐसा कहा जाता है कि बिना बोले भी आंखें बहुत कुछ बता देती हैं. आंखें किसी के व्यक्ति के सारे इमोशन्स जाहिर कर देती हैं. लेकिन इन क्षणिक इमोशन्स के अलावा आंखें किसी व्यक्ति के स्थाई स्वभाव को भी दिखाती हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Eye Shape Spiritual Meaning: हंसी, खुशी और गम आंखें सब कुछ जाहिर कर देती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आंखें किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में भी बहुत बता सकती हैं. किसी व्यक्ति के आंखों की बनावट पढ़ना अगर आप सीख जाएं तो आप उसके मन के अंदर के बातों को भी जान सकते है. इससे उनके स्वभाव के साथ और भी बहुत सी जानकारियां मिल सकती हैं. आइए जानते हैं कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आंखों की बनावट से व्यक्ति के नेचर के बारे में कैसे समझा जा सकता है.

अगर आंखें उभरी हुई हों

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की आंखे बड़ी और बाहर की तरफ निकली होती हैं. ऐसे लोग सॉफ्ट हार्टेड यानी नरम दिल के होते हैं. ऐसे लोगों से बात करने पर आपको पता चलेगा, ये व्यक्ति बहुत नेक दिल के होते हैं. दूसरों के लिए इनका स्वभाव काफी उदार होता है. अगर ऐसे व्यक्ति की आंखें चमकदार हो तब ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति बहुत बुद्धिमान भी होते हैं.

अगर आंखें छोटी हों

यदि किसी व्यक्ति की आंखे छोटी होती हैं तो ऐसे लोगों के बारे में सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि ये लोग कम बहादुर होते है. इनके स्वभाव में गुस्सा अक्सर देखा जाता है.ये लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं. भविष्य के बारे में ये ज्यादा सोचते नहीं है, बल्कि ऐसे लोग आज में जीने वाले होते हैं. 

अगर आंखें गोल हों

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो गोल आंखों वाले व्यक्ति की दिलचस्पी घूमने-फिरने में ज्यादा होती है. इन्हें सफर में रहना बड़ा अच्छा लगता है. ऐसे लोग नई जगहों के बारे में जानने को लेकर बड़े ही जिज्ञासु होते हैं. लंबी दूरी का सफर पसंद करने वाले ये लोग लाइफ में एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news