ऐसी विवाह रेखा दिलाती है अमीर लाइफ पार्टनर, ससुराल से मिलती है अपार धन-संपत्ति!
Advertisement
trendingNow11768268

ऐसी विवाह रेखा दिलाती है अमीर लाइफ पार्टनर, ससुराल से मिलती है अपार धन-संपत्ति!

Vivah Rekha Kaun si hai: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ रेखाओं का बड़ा महत्‍व है. ये रेखाएं जीवन के अहम पहलुओं के बारे में बहुत महत्‍वपूर्ण जानकारियां देती हैं. आज हम विवाह रेखा के बारे में जानते हैं. 

ऐसी विवाह रेखा दिलाती है अमीर लाइफ पार्टनर, ससुराल से मिलती है अपार धन-संपत्ति!

Marriage Line in Female Hand in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में विवाह रेखा को बहुत महत्‍व दिया गया है. यदि विवाह रेखा शुभ हो तो बहुत अच्‍छा लाइफ पार्टनर मिलता है. वैवाहिक जीवन सुखमय और आरामदायक बीतता है. कई बार तो शादी के बाद जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है, इसके पीछे वजह लाइफ पार्टनर होता है. यदि जीवनसाथी अच्‍छा मिल जाए तो हर सुख-दुख आसानी से निकल जाता है. हथेली में बनी विवाह रेखा से जाना जा सकता है कि आपका जीवनसाथी कैसा होगा, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी होगी, आपका दांपत्‍य जीवन कैसा रहेगा. आज हम विवाह रेखा के बारे में जानते हैं, जिसकी अलग-अलग स्थिति कई तरह के संकेत देती है. 

विवाह रेखा और उससे मिलने वाले अहम संकेत 

विवाह रेखा हथेली में सबसे छोटी उंगली के नीचे होती हैं. कनिष्ठिका या सबसे छोटी उंगली के नीचे बनी छोटी-छोटी आड़ी रेखाएं ही विवाह रेखाएं होती हैं, जो हथेली में बाहर से अंदर की ओर आती हैं. ये रेखाएं हृदय रेखा के ऊपर होती हैं. ये विवाह रेखाएं बताती हैं कि जातक का वैवाहिक जीवन और लाइफ पार्टनर कैसा रहेगा. 

- यदि हाथ में विवाह रेखा एक ही हो और स्‍पष्‍ट हो, साथ ही चंद्र पर्वत से कोई रेखा आकर उससे मिले तो ऐसे लोग शादी के मामले में बहुत लकी होते हैं. इन लोगों को अमीर जीवनसाथी मिलता है. वे अपनी ससुराल से खूब धन-संपत्ति पाते हैं. 

- यदि विवाह रेखा और चंद्र पर्वत से निकली कोई रेखा एक साथ आगे बढ़ें तो ऐसे जातक का लाइफ पार्टनर उसे बेइंतहां प्‍यार करता है. उसकी मैरिड लाइफ खुशहाल रहती है. 

- यदि विवाह रेखा हल्‍की और पतली हो तो ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के प्रति ज्‍यादा गंभीर नहीं रहते हैं. इन लोगों के एक से ज्‍यादा अफेयर होते हैं और यहां तक कि इन लोगों के शादी के बाद भी अफेयर होने के पूरे चांसेज हैं. 

- यदि विवाह रेखा स्‍पष्‍ट हो, हल्‍की लालिमा लिए हुए हो तो ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ में प्रेम और उत्‍साह हमेशा बना रहता है. वहीं पीली विवाह रेखा नीरस दांपत्‍य जीवन का इशारा देती है. 

- वहीं 2 विवाह रेखाएं होना 2 शादी होने का इशारा है. ऐसे जातक के दो विवाह होने के योग बनते हैं. यदि एक रेखा तुलनात्‍मक रूप से पतली और कम गहरी हो तो ऐसे जातक की शादी तो एक बार ही होती है लेकिन उसका कोई प्रेमी होता है, जिसे वे बहुत प्‍यार करते हैं. 

- वहीं विवाह रेखा का अस्‍पष्‍ट और कटा-फटा होना एकाकी जीवन या जीवनसाथी के खराब स्‍वास्‍थ्‍य का संकेत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news