Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाने से हो जाते हैं वारे के न्यारे, पैसों को चुंबक की तरह खींचता है
Advertisement

Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाने से हो जाते हैं वारे के न्यारे, पैसों को चुंबक की तरह खींचता है

Money Plant Tips: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे का विशेष महत्व है. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. और व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. जानें इसे लगाने के फायदे. 

 

फाइल फोटो

Money Plant Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. किसी विशेष कार्य की सिद्धि के लिए वास्तु में कुछ खास पौधों का जिक्र किया गया है. अगर इन्हें सही दिशा और सही जगह पर रख दिया जाए, तो इसके चमत्कार व्यक्ति के जीवन में बड़ा बदलाव लाते हैं. वास्तु में ऐसा ही एक पौधा है मनी प्लांट. मनी प्लांट के पौधे को लेकर माना जाता है कि इसे घर में लगाने से ये पैसों को चुंबत की तरह खींच लाता है. 

वास्तु जानकारों का कहना है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा लगा होता है, वहां व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, घर में मां लक्ष्मी का हमेशा साथ मिलता है. वास्तु शास्त्र में इसे सुख-समृद्धि का प्रतीक भी माना गया है. लेकिन कई बार लोग मनी प्लांट का पौधा लगाते समय कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे व्यक्ति को विपरित परिणाम का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की इस गलती के कारण उन्हें कई प्रकार के नुकासन भी हो सकते हैं. आइए जानते हैं, ऐसी ही कुछ बातों के बारे में, जिन्हें ध्यान में रखने से पैसों में खेला जा सकता है. 

मनी प्लांट लगाते समय रखें ध्यान 

- मनी प्लांट का पौधा लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि इसकी पत्तियां कभी भी जमीन पर नहीं छूनी चाहिए. अगर आप इस बात का ध्यान नहीं रखते, तो इससे व्यक्ति को धन हानि होने की संभावना है.  

- वास्तु अनुसार अगर घर मेंलगा मनी प्लांट सूख गया है या फिर पीली हो गई हैं,तो इसे तुंरत बदल लें. वास्तु में पत्तों का मुरझाना या सफेद होना अशुभ होता है.

-  कहते हैं कि घर में लगा मनी प्लांट कभी किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं देना चाहिए और न ही किसी बाहरी व्यक्ति को छूने दें. इससे व्यक्ति के घर की बरकत चली जाती है. वहीं, घर में सुख-समृद्धि का नाश होता है.  

- अगर घर में लगा मनी प्लांट जमीन की ओर बढ़ता है, तो समझ लें कि धन फिजुल चीजों में खर्च होते हैं. इसके लिए किसी रस्सी या डंडे की मदद से मनी प्लांट को ऊपर की तरफ बांधें ऐसा करने से पैसोंमें बढ़ोतरी होती है.  

- वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को कभी भी पश्चिम या फिर उत्तर पूर्व दिशा में भूलकर भी न लगाएं. इससे आपके स्वास्थय पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. इससे घर में बीमारियां बढ़ती हैं. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि दक्षिण-पूर्व दिशा में मनी प्लांट लगाने से व्यक्ति की किस्मत में इजाफा होता है. इस दिशा को शुभमाना गया है. इसे घर की सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना गया है. 

- वास्तु में कहा गया है कि मनी प्लांट का लेन-देन भी शुभ नहीं होता. इससे शुक्र ग्रह नाराज हो जाते हैं. इससे व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news