घर में 'पैसों का ये पौधा' झमाझम करता है धनवर्षा, मनी प्लांट, क्रासुला को भी देता है जबरदस्त टक्कर!
Advertisement

घर में 'पैसों का ये पौधा' झमाझम करता है धनवर्षा, मनी प्लांट, क्रासुला को भी देता है जबरदस्त टक्कर!

Morpankhi Plant At Home: वास्तु शास्त्र में मोरपंखी पौधे को घर के लिए काफी शुभ माना जाता है. इस पौधे को घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है. तो आइए इस पौधे के लाभ के बारे में जाने साथ ही इसे घर की किस दिशा में लगाना चाहिए.

 

money plant

Benefits of Morpankh Plant: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति को कई तरह से लाभ होता है. इन्हें में से एक ऐसा पौधा है जो बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए शुभ माना जाता है. दरअसल वास्तु शास्त्र में इस पौधे की बहुत अहमियत है. यह पौधा ना केवल घर में सुख और समद्धि लाता है बल्कि इससे बच्चे पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन भी करते हैं.

वैसे तो पौधों से हमारे आसपास का वातावरण शुद्ध रहता ही है साथ ही इससे हमें कई और लाभ मिले तो कोई क्यों ना इसे घर में लगाना चाहे. तो आइए वास्तु शास्त्र में बताए गए मोरपंखी पौधे की खासियत के बारे में जानते हैं. साथ ही यह भी जानते हैं कि इसे कैसे और किस दिशा में लगाना चाहिए.

विद्या का पौधा

मोरपंखी पौधे को मयूरपंखी और विद्या का पौधा भी कहते हैं. इस पौधे को घर में लगाने से बच्चों का दिमाग तेज होता है. उनका पढ़ाई मे मन लगता है, साथ ही वह पढ़ाई में भी अच्छा प्रदशर्न करते हैं. इतना ही नहीं यदि कोई स्टूडेंट चाहता है कि वह उच्चा शिक्षा सिल करें तो इस पौधे की वजह से उसकी भी प्राप्ति हो जाती है.

घर में बनी रहती है बरकत

मोरपंखी का पौधा घर के लिए काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख और शांति आती है. घर में यदि यह पौधा लगा हुआ है तो उसके जीवन में हमेशा बरकत बनी रहेगी. इसके अलावा यह कर्ज को भी दूर करने में मदद करता है.

इस दिशा में लगाएं पौधा

मोरपंखी पौधे को वास्तु शास्त्र के अनुसार हमेशा जोड़ा में लगाना शुभ माना गया है. इसे घर के उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से कभी भी घर में आर्थिक हानि नहीं होती साथ ही धन के रास्ते हमेशा खुले रहते हैं. यह पौधा अधिकतर अमीर घर के लोगों के यहां देखा गया है. आज ही इस पौधे को घर में लगाएं.

Pitru Paksha 2023: आखिर पितृ पक्ष में क्यों मना होती है नई चीजों की खरीदारी? जानें इसके पीछे की मान्यताएं
 

जया किशोरी ने बताया जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल को भोग लगाने का सबसे उत्तम तरीका, जरूर प्रसन्न होंगे भगवान

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news