Vastu Tips: आपने भी तो नहीं लगाई है दरवाजे पर ये चीज? तुरंत हटाएं, हमेशा दुखों से भरा रहेगा घर!
Advertisement

Vastu Tips: आपने भी तो नहीं लगाई है दरवाजे पर ये चीज? तुरंत हटाएं, हमेशा दुखों से भरा रहेगा घर!

Vastu Shastra for Clock: वास्तु शास्त्र में घर के मुख्‍य दरवाजे के वास्‍तु को बहुत अहम माना गया है. घर के मेन गेट पर वास्‍तु दोष होना नकारात्‍मकता लाता है. खासतौर पर दरवाजे पर कभी भी घड़ी नहीं लगाना चाहिए. 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Wall Clock: घर में घड़ी का सही जगह पर लगा होना बहुत जरूरी है, वरना बुरा वक्‍त आते देर नहीं लगती है. गलत जगह पर लगी घड़ी घर में वास्‍तु दोष पैदा करती है. इससे घर में नकारात्‍मकता बढ़ती है और कई तरह की समस्‍याएं पैदा होती हैं. यही वजह है कि वास्‍तु शास्‍त्र में घड़ी लगाने को लेकर कुछ जरूरी नियम बताए हैं, जिनका जरूर पालन करना चाहिए. खासतौर पर दरवाजे पर वॉल क्‍लॉक लगाने की गलती बहुत भारी पड़ती है. 

दरवाजे पर घड़ी लगाने की गलती न करें 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी घर के मुख्‍य दरवाजे या किसी भी दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगाना चाहिए. मुख्‍य दरवाजे पर घड़ी लगाना घर में नकारात्‍मकता लाता है. घर के अंदर के किसी भी दरवाजे पर घड़ी का लगा होना उसके नीचे से गुजरने वाले व्‍यक्ति को नकारात्‍मक ऊर्जा का शिकार बनाता है. इसलिए कभी भी दरवाजे पर घड़ी नहीं लगाना चाहिए. 

दीवार घड़ी लगाने के वास्‍तु नियम 

- दीवार घड़ी को घर की उत्तर पूर्व दिशा में लगाना सबसे शुभ होता है. दरअसल, पूर्व और उत्तर दिशा सकारात्मक ऊर्जा का भंडार होती हैं. ऐसे में इस दिशा में घड़ी लगाने से घर में सकारात्‍मकता आती है और परिवार के लोगों को करियर में उन्‍नति मिलती है. धन लाभ होता है. 

- कभी भी दक्षिण दिशा में घड़ी नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर-दफ्तर में नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है. दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना गया है. दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से परिवार के सदस्‍यों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. 

- घर में कभी भी बंद घड़ी नहीं रखना चाहिए. बंद घड़ी रखने से घर नकारात्‍मकता आती है. खराब या रुकी हुई घड़ी घर में गरीबी आती है, तरक्‍की रुक जाती है. जीवन में ठहराव आ जाता है. धन हानि होने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news