गाड़ी से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाती हैं कार में रखीं ये लकी चीजें, आने वाले संकट को करती हैं दूर
Advertisement
trendingNow11818240

गाड़ी से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाती हैं कार में रखीं ये लकी चीजें, आने वाले संकट को करती हैं दूर

Vastu Tips: कार खरीदते समय हम हमेशा उसके हर एक फीचर पर पूरा ध्यान देते हैं. इसके साथ ही संकट से बचने के लिए वास्तु शास्त्र की कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार कार में कुछ चीजें रखने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है. 

 

car vastu tips

Car Vastu: अपने घर में नई कार या कोई भी गाड़ी लाने के बाद हम भगवान के आगे उसकी पूजा कराते हैं. इसका मकसद यही होता है, कि गाड़ी सभी तरह के दोष से दूर रहे. अगर आपके वाहन में कोई वास्तु दोष है, तो वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ उपाय अपनाकर वाहन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो आप अपनी कार में रख सकते हैं. इससे कार में मौजूद नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है.

भगवान की मूर्ति

घर से लेकर भगवान की मूर्ति का इस्तेमान किया जाता है. अपनी कार में हमेशा एक भगवान की मूर्ति रखने से कहीं भी निकलने से पहले उनके आगे हाथ जोड़ें, इससे वास्तु दोष दूर हो सकता है. मूर्ति के अलावा, ईश्वर से जुड़ी कोई भी चीज़ जैसे मारे पंख, माता की चुनरी, डामरू या माला आप कार में रख सकते हैं. 

काला कछुआ

वास्तु के अनसार, कार में छोटा काला कछुआ रखना बहुत शुभ होता है. कछुआ नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और कार में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है.

प्राकृतिक पत्थर

लोग आमतौर पर अपनी कार के डैशबोर्ड में प्राकृतिक पत्थर रखते हैं. इसका काफी ज्यादा महत्व है और वास्तु में इसे शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये पृथ्वी तत्व से मजबूत संबंध बनाते हैं और कार को हमेशा सुरक्षित रखते हैं.
 
पानी की बोतल

सफर के दौरान सभी पानी को हमेशा ही कार में रखते हैं. वास्तु में इसका अपना महत्व है, वास्तु की मानें, तो गाड़ी में हमेशा पानी की एक बोतल होनी चाहिए. यह दिमाग को मजबूत करने का काम करता है और इससे व्यक्ति हर संकट में सही निर्णय लेता है.

सेंधा नमक

सफर करते वक्त किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए रात के समय कार में सीट के नीचे थोड़ा सा सेंधा नमक ज़रूर रखें. अगर सेंधा नमक नहीं है तो बेकिंग सोडा भी रख सकते हैं. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से कार में मौजूद सभी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और हर तरह का संकट दूर होता है.

Money Tips: रात में किए ये उपाय खोल देते हैं बंद किस्मत का ताला, चारों तरफ से बरसने लगता है बेहिसाब धन! 
 

2024 तक इन राशि वालों की हर दिन होगी दिवाली, मां लक्ष्मी का प्रवेश करेगा मालामल, जमकर बरसेगा पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news