Vijaydashmi 2023: आजमाएं विजयदशमी में नारियल के ये अचूक टोटके, पूरे साल पैसों से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11928345

Vijaydashmi 2023: आजमाएं विजयदशमी में नारियल के ये अचूक टोटके, पूरे साल पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Vijayadashami tips: विजयदशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है. इस दिन किए कुछ उपाय बहुत फलदायी होते हैं. इस दिन व्यक्ति अगर नारियल के कुछ अचूक टोटकों को अपनाता है तो उसके घर कभी भी धन की कोई कमी नहीं होती. आइए विस्तार में नारियल के इन टोटकों के बारे में जानें.

 

vijaydashmi nariyal upay

Coconut Remedies On Dussehra: हिंदू धर्म में मनाया जाने वाला त्योहार हार पर जीत का प्रमाण है, जिसे पूरे भारतवर्ष में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. 24 अक्टूबर को विजयदशमी का त्योहार अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी के दिन मनाया जाने वाला त्योहार है. इस दिन ज्योतिष शास्त्र में बताए गए नारियल के टोटकों को यदि व्यक्ति अपनाता है तो उसके घर की तिजोरी कभी भी खाली नहीं होती साथ ही पूरे साल उसके घर धन धान्य से भरा रहता है.

आइए विस्तार में विजयदशमी के शुभ मुहूर्त के साथ इस दिन अपनाए जाने वाले नारियल के अलग अलग टोटकों के बारे में जानें. जिससे कि व्यक्ति की तिजोरी हर समय धन से भरी रहेगी.

जानें विजयदशमी का शुभ मुहूर्त

हिंदू पंचांग के अनुसार दशमी तिथि का प्रारंभ 23 अक्टूबर की शाम 5 बजकर 44 मिनट से शुरू होगा. वहीं अभिजीत मुहूर्त 11 बजकर 42 मिनट 40 सेकेंड से 12 बजकर 27 मिनट 43 सेकेंड तक होगा. यानि कि विजयदशमी में पूजा का शुभ मुहूर्त 24 अक्टूबर को दोपहर 1 बजकर 19 मिनट से 3 बजकर 37 मिनट तक रहेगा. अबूझ मुहूर्त दशहरा के दिन 3 बजकर 30 मिनट तक मनाया जाएगा. यही वजह है कि विजयदशमी मनाने के लिए पूरा दिन ही शुभ माना जा रहा है.  

दशहरा पर करें ये टोटके

नारियल का पहला टोटका

इसके लिए नारियल पर चमेली के तेल से स्वास्तिक चिन्ह बनाएं. इसके बाद भोग के रूप में लड्डू या गुड़ चना लेकर भगवान हनुमान के मंदिर में अर्पित करें. बतादें कि इस टोटके को अपनाने से 24 घंटे में ही इसका असर दिखने लगेगा. यदि व्यक्ति पर किसी भी प्रकार का कर्ज है उसे उससे मुक्ति मिल जाएगी.

नारियल का दूसरा टोटका

धन की आवक को बनाए रखने के लिए नारियल पर काले धागे को लपेट कर उसे बहती नदी में प्रवाहित कर दें. इसका असर साल भर देखने को मिलेगा.

नारियल का तीसरा टोटका

यदि व्यक्ति को व्यवसाय में फायद चाहिए तो उसे नारियल पर सवा मीटर लाल कपड़ा लपेट कर एक जोड़ा जनेऊ और मिष्ठान को लेकर भगवान श्री राम के मंदिर में अर्पित कर देना चाहिए.

Hanuman Chalisa Path: किसी जादू से कम नहीं है सही तरह से किया हनुमान चालीसा का पाठ, करते ही दिखता है असर
 

Shani Effect: शनि के चुंगल से कब आजाद होंगे कुंभ राशि के लोग, कब से चमकेगा इनकी किस्मत का तारा, जानें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news