घर में ऐसी घटनाओं का होना है कंगाली का संकेत, समझ लें गरीबी की चपेट में आने वाला है परिवार!
Advertisement
trendingNow11831500

घर में ऐसी घटनाओं का होना है कंगाली का संकेत, समझ लें गरीबी की चपेट में आने वाला है परिवार!

Maa Lakshmi Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं, जो व्यक्ति की कंगाली का कारण बनती हैं. अगर इन चीजों को नजरअंदाज कर दिया जाए, तो भविष्य में धन हानि की संभावना बढ़ जाती है. 

 

vastu tips for home

Vastu Tips For Money: शास्त्रों में शुभ-अशुभ संकेतों का जिक्र किया गया है. कहा जाता है कि भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की जानकारी व्यक्ति को पहले ही मिल जाती है. लेकिन इन संकेतों को समय से समझना बहुत जरूरी है. जीवन में होने वाली कई ऐसी घटनाएं हैं, जो हमें अच्छा-बुरा समय आने से पहले ही सचेत कर देती हैं. लेकिन जानकारी के अभाव के कारण हम इन घटनाओं को समझ नहीं पाते. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में धन आने से पहले भी तमाम तरह के संकेत मिलते हैं. मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले कई तरह के इशारे देती है. वहीं, धन हानि या फिर मां लक्ष्मी के घर से जाने से पहले भी व्यक्ति को कई तरह के संकेत मिलते हैं. ये संकेत व्यक्ति को जीवन में आने वाली परेशानी, तंगी, गरीबी आदि के बारे में पहले ही बता देते हैं. आज हम ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानेंगे, जो मां लक्ष्मी के रूठने का संकेत देती हैं. 

मां लक्ष्मी के नाराज होने पर मिलते हैं ये संकेत 

गहनों का गिरना या चोरी हो जाना

शास्त्रों में सोना-चांदी को बेहद शुभ माना गया है. ऐसे में अगर आपके गहने चोरी होते हैं या फिर खो जाते हैं तो ये मां लक्ष्मी के नाराज होने का संकेत है. ऐसे में आप अपने सामान की सुरक्षा बढ़ा लें और मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि जीवन में आ रहे खतरे को टाल दें.   

दूध का बार-बार गिरना 

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार दूध का संबंध मां लक्ष्मीसे बताया जाता है. कहते हैं कि दूध और दूध से बनी मिठाई का भोग मां लक्ष्मी को लगाया जाए, तो वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं और ऐसा करना शुभ भी माना जाता है. ऐसे में घर में बार-बार दूध का गिरना शुभ नहीं माना जाता. इस मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है और मां लक्ष्मी से माफी मांगें. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन धन की देवी की पूजा करें और उनसे माफी मांगे. 

मनी प्लांट का सूख जाना

अगर आपने घर में मनी प्लांट लगाया हुआ है और वो बिना किसी कारण के बार-बार सूख रहा है, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि अगर किसी के साथ ऐसा होता है तो ये मां लक्ष्मी के रुठने का संकेत होता है. मनी प्लांट धन को आकर्षित करता है. ऐसे में मनी प्लांट का सूखना भविष्य में धन हानि होने के संकेत देता है. ऐसे में कुछ चीजों को लेकर सतर्क रहें.    
 
घर में नल का टपकना

वास्तु में नल टपकने को भी अशुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर ऐसा होता है, तो इसे धन हानि का कारण माना जाता है.  ऐसे में अगर आपके घर की किचन, बाथरूम या पानी की टंकी से पानी टपक रहा हो, तो उसे समय रहते सही कराने में ही भलाई है. अगर आप इसे नजरअंदाज करते हैं, तो ये आपको धीरे-धीरे धन हानि की ओर ले जाती है. 

Shanivar Ke Upay: शनिवार को सरसों के तेल का टोटका खोलेगा बंद किस्मत के ताले, शनिदेव जमकर बरसाएंगे कृपा
 

Pani Ke Totke: पैसों की तंगी दूर करने के लिए पानी के ये टोटके हैं 'रामबाण', तिजोरी में टिकने लगेगा पैसा!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news