Vastu Tips: घर में गलती से भी न लगाएं ये पौधे, परिवार में भर देते कंगाली और क्लेश!
Advertisement
trendingNow11360823

Vastu Tips: घर में गलती से भी न लगाएं ये पौधे, परिवार में भर देते कंगाली और क्लेश!

Vastu Tips For Home: आज हम आपको कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताने वाले हैं जिनको लगाने से घर में पैसा नहीं टिकता है और आर्थिक स्थिति बिगड़ती जाती है. इन पौधों को भूलकर भी घर में न लगाएं.

फाइल फोटो

Vastu Tips For Money: कई लोगों को घर के गार्डन में पेड़-पौधे लगाने का बहुत शौक होता हैं. उन्हें जो भी पौधा पसंद आता है उसे वो लाकर अपने घर में लगा लेते हैं. वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पेड़ और पौधों का जिक्र किया गया है जिनको लगाने से घर में कंगाली आ जाती है. आप भूलकर भी कभी उन पौधों को घर में लगाने की गलती न करें. आइए जानते हैं कि वो कौन से पौधे हैं.

मेंहदी का पौधा

मेंहदी के पौधे को घर में लगाना शुभ नहीं होता हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है. मेंहदी के पौधे को घर में लगाने से घर में निगेटविटी आती है जिसके कारण घर के लोग कभी खुश नहीं रह पाते हैं और धन की हानि होती है.

इमली का पेड़

इमली खाने में चाहे अच्छी लगती हो पर उसे घर में लगाने से कई तरह के नुकसान हो सकते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इमली का पौधा लगाने से घर में हमेशा डर का वातावरण बना रहता है. इस पौधे को भूलकर भी घर में न लगाएं.

बेर का पेड़

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि बेर के पेड़ को घर में लगाने से सुख का नाश हो जाता है. बेर के पेड़ में कांटे होते है. ठीक उसी तरह इसे लगाने से आपके जीवन से भी कांटे आने शुरू हो जाते हैं. ये पेड़ घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

कैक्टस का पौधा

इस पौधे को घर में लगाने से लड़ाई-झगड़ा होता रहता है. इसको लगाने से घर में कोई भी खुश नहीं रह पाता है. ये पौधा घर में सफलता को आने से रोकता है जिस कारण घर में कंगाली आ जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news