Tulsi Vastu Tips: तुलसी की सूखी पत्तियों के ये उपाय बदल देंगे भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11445870

Tulsi Vastu Tips: तुलसी की सूखी पत्तियों के ये उपाय बदल देंगे भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा भरी रहेगी तिजोरी

Tulsi Dry Leaves Tips: वास्तु शास्त्र में तुलसी का विशेष महत्व है. तुलसी को पूजनीय और पवित्र माना गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां सुख-समृद्धि और मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी की सूखी पत्तियां भी पौधे की तरह ही शुभ होती हैं. जानें इसके उपाय. 

 

फाइल फोटो

Tulsi Plant Vastu Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत शुभ और पूजनीय माना गया है. शास्त्रों में कहा गया है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा से कभी संकट नहीं आता.वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि तुलसी की पत्तियां भगवान विष्णु को पूजा में अर्पित करने से ही पूजा पूर्ण होती है. उसी प्रकार हरी पत्तियों के समान ही सूखी पत्तियों का भी ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि तुलसी की पत्तियां कभी बासी नहीं होती. इनके उपाय से जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. आइए जानें तुलसी की सूखी पत्तियों को कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. 

तुलसी की सूखी पत्तियों के उपाय 

श्री कृष्ण को कराएं स्नान

बता दें भगवान श्री कृष्ण भगवान विष्णु का ही स्वरूप हैं. ऐसे में श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा करने और उन्हें तुलसी की सूखी पत्तियों के पानी से स्नान कराने से लड्डू गोपाल प्रसन्न होते हैं. साथ ही, जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

भगवान श्री कृष्ण को लगाएं भोग

भगवान विष्णु के साथ-साथ भगवान श्री कृष्ण को भोग लगाते समय तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल करना शुभ माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की सूखी पत्तियों को करीब 15 दिन तक रखा जा सकता है. तुलसी की पत्तियां 15 दिन तक बासी नहीं होती.

आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए 

अगर आप लंबे समय से पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं, तो तुलसी की सूखी पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में लपेट लें और इसे बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. इस उपाय से जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी. 

वास्तु दोष दूर करने के लिए 

अगर घर में वास्तु दोष हैं या नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त करना चाहते हैं, तो एक लोटे में तुलसी की सूखी पत्तियों और गंगाजल डालकर मिला लें और इसके बाद इस पानी का छिड़काव पूरे घर में करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news