Tulsi Tips: घर के आंगन में भूलकर भी न लगाएं तुलसी का ये पौधा, छिन जाएगा सुख-चैन; बर्बाद होने में नहीं लगेगी देर!
topStories1hindi1479234

Tulsi Tips: घर के आंगन में भूलकर भी न लगाएं तुलसी का ये पौधा, छिन जाएगा सुख-चैन; बर्बाद होने में नहीं लगेगी देर!

Van Tulsi: हिंदू धर्म में तुलसी का विशेष महत्व है. घर में लगी तुलसी घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. लेकिन एक तुलसी ऐसी भी है, जिसे घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. 

 

Tulsi Tips: घर के आंगन में भूलकर भी न लगाएं तुलसी का ये पौधा, छिन जाएगा सुख-चैन; बर्बाद होने में नहीं लगेगी देर!

Van Tulsi Side Effect: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पूजनीय स्थान प्राप्त है. कहते हैं कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. घर के आंगन में तुलसी के पौधे को लगाने और उनकी नियमित पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों का उद्धार करती हैं. घर में लगी तुलसी सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है. साथ ही,सुख-समृद्धि और धन वैभव की प्राप्ति होती है. 

शास्त्रों के अनुसार नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करने और घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में वास करती है. लेकिन एक तुलसी ऐसी भी है, जिसे घर में लगाने से मना किया जाता है. इसे वन तुलसी के नाम से जाना जाता है. कहते हैं कि वन तुलसी घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है. इसे घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. 

घर में न लगाएं वन तुलसी, जानें कारण 

अक्सर लोगों ने तुलसी के दो प्रकार के सुने हैं रामा तुलसी और श्यामा तुलसी. और दोनों ही तुलसी को घर में लगाया जा सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं तुलसी का एक प्रकार और भी हैं जिसे घर में लगाना सख्त मना होता है. जी हैं, वन तुलसी को घर में लगाना वर्जित होता है. इससे घर में कई तरह की परेशानियां आती हैं. घर में कलह-क्लेश का माहौल बना रहता है. 

सुख-चैन छीन लेती हैं वन तुलसी 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में वन तुलसी लगाने से पारिवारिक क्लेश बढ़ने लगते हैं. इतना ही नहीं, परिवार के सदस्यों में मनमुटाव रहने लगता है. घर का सुख-चैन सब छीन जाता है. किसी भी काम में व्यक्ति को सफलता हाथ नहीं लगती. घर के सदस्यों की तरक्की रुक जाता है और घर का माहौल नकारात्मक हो जाता है. 

होता है राहु दोष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में वन तुलसी लगाने से घर में वास्तु दोष तो उत्पन्न होता ही है. साथ ही, कुंडली में राहु की दिशा बिगड़ने लगती है. इसका बच्चों के फ्यूचर पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में लोग इस पौधे को घर में लगाने से परहेज करते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
 

Trending news