Vastu Tips: ये पौधा चुंबक की तरह चारों दिशाओं से खींचता है पैसा, इस नियमों का पालन करने पर ही दिखाता है असर!
Advertisement

Vastu Tips: ये पौधा चुंबक की तरह चारों दिशाओं से खींचता है पैसा, इस नियमों का पालन करने पर ही दिखाता है असर!

Money Plant: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे पेड़-पौधे सकारात्मक ऊर्जा का  संचार करते हैं. इन्हें लगाने से सुख-समृद्धि के साथ मां लक्ष्मी का वास भी होता है. इन्हीं में से एक है मनी प्लांट का पौधा.

 

फाइल फोटो

Right Direction For Money Plant: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में सही दिशा में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इसके साथ ही सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी का आगमन होता है. वास्तु जानकारों का कहना है कि कुछ पौधे घर में लगाने शुभ माने जाते हैं, तो कुछ घर के बाहर लगाने शुभ माने जाते हैं.

वास्तु में ऐसी ही मनी प्लांट के बारे में बताया गया है. इसे घर में लगाने से सुदंरता में तो विकास होता है और इसे घर में लगाना शुभ माना जाता है. इसे घर में सही दिशा में लगाने से व्यक्ति के जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती. ऐसा भी कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता. इससे घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. जानें घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने के सही नियमों के बारे में.

मनी प्लांट का पौधा लगाने के सही नियम

- घर में साज-सज्जा के लिए बहुत पेड़-पौधे का जिक्र किया गया है. लेकिन वास्तु अनुसार कुछ पौधे घर में साज-सज्जा के साथ सुख-समृद्धि भी प्रदान करते हैं. इन्हीं में से एक मनी प्लांट का पौधा. अक्सर घरों में आपने ये पौधा लगा देखा होगा. इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी सदा के लिए घर में राज करती हैं. इसे लगाने से घर में धन की आवक बढ़ती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट को घर में लगाने से रिश्तों में मिठास आती है. इसे लगाते समय कुछ नियमों का ध्यान रखने पर ही इसके शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

- अक्सर लोगों को कहते सुना है कि घर में चोरी का मनी प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि मनी प्लांट कभी भी चोरी करके नहीं लगाना चाहिए. बल्कि पैसों से खरीद कर लगाया गया मनी प्लांट शुभ माना गया है. इससे पूर्ण फलों की प्राप्ति होती है.

- कई बार लोग मनी प्लांट को ऐसे ही बढ़ने के लिए छोड़ देते हैं. कहते हैं कि मनी प्लांट कभी भी जमीन को नहीं छूना चाहिए. इसकी लताएं जमीन को बिल्कुल नहीं छूनी चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है. कहते हैं कि मनी प्लांट का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. ऐसे में इसका जमीन से छूना मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news