Vishnu Rekha in Hand: बहुत सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है 'विष्‍णु रेखा', पाते हैं बेशुमार दौलत-शोहरत
Advertisement
trendingNow11593242

Vishnu Rekha in Hand: बहुत सौभाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है 'विष्‍णु रेखा', पाते हैं बेशुमार दौलत-शोहरत

Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में रेखाओं, आकृतियों, निशानों के आधार पर जीवन के विभिन्‍न क्षेत्रों पर होने वाले असर को बताया जाता है. आज हम एक ऐसी ही रेखा विष्‍णु रेखा के बारे में जानते हैं, जिसका हाथ में होना बेहिसाब धन-दौलत और सम्‍मान दिलाता है.  

फाइल फोटो

Vishnu Rekha in Palm: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ रेखाओं को बेहद शुभ बताया गया है. हाथ में इन रेखाओं का होना व्‍यक्ति की किस्‍मत खोल देता है. विष्‍णु रेखा इनमें से ही एक रेखा है, जिसे हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बेहद शुभ माना गया है. हथेली में इस रेखा का होना व्‍यक्ति को अपार धनवान बनाता है. उसे दुनिया के सारे सुख, ऊंचा पद और मान-सम्‍मान दिलाता है. इसलिए कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथ में विष्‍णु रेखा होती है, वे बेहद सौभाग्‍यशाली होते हैं. 

हाथ में कहां होती है विष्‍णु रेखा?

यदि हथेली में हृदय रेखा से कोई रेखा निकलकर गुरु पर्वत पर इस तरह जाए कि हृदय रेखा 2 भागों में बंटी नजर आए तो उसे विष्णु रेखा कहते हैं. यह रेखा बहुत भाग्‍यशाली लोगों के हाथ में होती है. इस रेखा को विष्‍णु रेखा इसलिए कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ में ऐसी रेखा होती है, उन पर भगवान विष्‍णु की विशेष कृपा रहती है. इस कारण ऐसे लोगों को अपने जीवन में कम कष्‍ट भुगतने पड़ते हैं, बल्कि हर काम में किस्‍मत का साथ भी मिलता है. 

जीवन में पाते हैं ऊंचा पद-प्रतिष्‍ठा 
 
जिन लोगों के हाथ में विष्‍णु रेखा होती है, वे जिस भी क्षेत्र में जाएं खूब तरक्‍की करते हैं. ऐसे जातक ऊंचा पद और प्रतिष्‍ठा पाते हैं. उनके जीवन में सुख-समृद्धि की कभी भी कमी नहीं होती है. उन्‍हें हर तरह का सुख, अच्‍छा दांपत्‍य जीवन आदि मिलता है. ऐसे लोगों के जीवन में यदि चुनौतियां आएं भी तो वे उनका डटकर सामना करते हैं. आखिरकार वे सफलता पा भी लेते हैं. साथ ही इन लोगों की धर्म-कर्म में बहुत रुचि रहती है और वे हमेशा अच्‍छा आचरण करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news