Weekly Horoscope: इन राशियों को करनी होगी मेहनत, इनको मिलेगा भाग्य का साथ; जानें मेष से मीन का राशिफल
Advertisement
trendingNow11333899

Weekly Horoscope: इन राशियों को करनी होगी मेहनत, इनको मिलेगा भाग्य का साथ; जानें मेष से मीन का राशिफल

Weekly Horoscope (5 September to 11 September 2022): मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लेना चाहिए, अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. मिथुन राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा.

 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: 5 सितंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में मकर राशि के लोग प्लानिंग करके काम करें और वृश्चिक राशि के लोग इस बार कुछ अधिक परिश्रम करने को तैयार रहें. यह सप्ताह सिंह राशि के युवा लेखकों को मौका देने वाला है. वहीं, कुंभ राशि के लोग घर की सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहें. कीमती सामान की चोरी अथवा खोने की आशंका है. 

मेष- मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह पेंडिंग कार्यों को पूरा कर लेना चाहिए अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारियों के यहां नए पार्टनर बना सकते हैं, किंतु अभी निवेश नहीं करना है, निवेश करने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है. युवा इस सप्ताह कुछ अच्छा महसूस करेंगे, गंभीर वाणी लोगों को आकर्षित करेगी. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा, अग्नि दुर्घटना की आशंका है, बिजली और गैस चूल्हे पर अधिक ध्यान दें. वाहन दुर्घटना और स्किन से संबंधित दिक्कतें नजर आएंगी, आज आपको सेहत के मामले में अलर्ट रहने की जरूरत है. वाहन खरीदने की स्थिति बन रही है. इसके साथ ही घर की सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है.

वृष- इस राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य काम को बनने नहीं देगा, प्लानिंग के साथ आगे बढ़े. व्यापारियों की कलात्मक बोली सप्ताह के आखिरी तक अच्छा मुनाफा दे कर जाएगी. ग्राहकों से हमेशा ही प्रेम से बात करें. युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बनाकर रखनी चाहिए. इनकी संगत का असर आप पर भी आ सकता है. परिवार में किसी का विवाह संपन्न हो सकता है. आपको आर्थिक सहयोग करने के लिए तैयार रहना होगा. शरीर के किसी रोग में आराम न मिल रहा हो तो पैथी बदल कर प्रयोग कर सकते हैं, कुछ रोगों में दूसरी पैथी बहुत कारगर होती है. सप्ताह के शुरुआत में खर्च कुछ अधिक ही रहेगा, किंतु अंत तक धन के निवेश करने की प्लानिंग भी बनेगी.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपके काम बनते चले जाएंगे, प्रमोशन भी मिल सकता है. पैतृक व्यापार में तनाव रहेगा, मन को शांत रखें और पिता का धन का कारोबार के लिए यूज न करें, परेशानी आ सकती है. युवाओं की संगत का असर उनके कार्य को प्रभावित करेगा,  इसलिए देख-सुनकर यारी दोस्ती करें तो अच्छा रहेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद से बचना होगा, यदि किसी तरह का मनमुटाव है तो उसको आपसी प्रेम से दूर करें. स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी, सप्ताह के मध्य में खासकर सतर्क रहने की आवश्यकता है, आप अपनी सेहत का ध्यान रखें. सरकारी कामकाज आसानी से बनते नजर आ रहे हैं, सरकारी विभागों के कामों की अड़चन दूर होगी.

कर्क- इस राशि के लोग 9 सितंबर से अपने काम को लेकर अधिक ऊर्जावान नजर आएंगे, महत्वपूर्ण निर्णय इसी दौरान लें तो अच्छा रहेगा. अनाज के कारोबारियों को इस सप्ताह अपने माल की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, बड़े सौदे होने की संभावना है. छोटी-छोटी बातों में अहंकार और क्रोध को बीच में नहीं लाना चाहिए, क्रोध तो विवेक का नाश कर देता है. परिवार में गड़े मुर्दे न उखाड़ें नहीं तो विवाद थमने की बजाय और भी तेजी बढ़ सकता है, वर्तमान का चिंतन करें. शरीर में कैल्शियम की कमी या अधिकता और सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, अलर्ट रहें. अपने से छोटे भाई या टीम में अधीनस्थ आपके प्रति ईर्ष्या की भावना मन में ला सकते हैं, लेकिन आपको प्रतिक्रिया नहीं देनी है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों की नौकरी में स्थिति कुछ कठिन है पर वरिष्ठों के सानिध्य में रहने से लक्ष्य से नहीं भटकेंगे. बड़े कारोबारी संबंधित मामलों में सजग रहें और कोई भी काम भविष्य के लिए न टालें, आज का काम आज ही करना बेहतर होगा. लेखन की शुरुआत करने वाले युवाओं को मौका प्राप्त होगा. कोई न्यूज़ पेपर, मैगजीन या फिर डिजिटल प्लेटफार्म से ऑफर मिल सकता है. परिवार में किसी के लिए महत्वपूर्ण सप्ताह हो तो उनके साथ मिलकर अच्छे से सेलिब्रेट करें, घर में प्रसन्नता का वातावरण बनाएं. चेस्ट में जलन और एसिडिटी की समस्या हो सकती है, पानी खूब पिएं और मोटे अनाज का सेवन करते रहें. अपने सहयोगियों पर भरोसा रखें, जब आप किसी पर विश्वास करते हैं तो वह भी जिम्मेदारी से काम करते हैं.

कन्या- इस राशि के लोगों की सप्ताह की शुरुआत कठोर मेहनत से होगी, ऑफिस में भी कुछ अधिक भागा दौड़ी बनी रहेगी. लोहे से संबंधित बिजनेस करने वाले इस बार अधिक मुनाफा कमाने की स्थिति में रहेंगे, उन्हें अपने कारोबार को पुनर्गठित करना होगा. युवाओं को आलस्य से दूरी बनानी होगी तभी सफलता की तरफ चल पाएंगे. इस समय आप लग्जरी वस्तुओं पर निर्भर रहेंगे. परिवार में मनमुटाव न हो, इस बात का ध्यान रखना होगा, इसके लिए चुप रहना ही सबसे अच्छा उपाय सिद्ध होगा. आंखों में जलन और दर्द रहेगा, साफ पानी से आंख धोएं, जिन लोगों को चश्मा लगा है, वह इस बार अपना नंबर चेक करवा लें. निवेश के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, फ्यूचर प्लानिंग को ध्यान में रखते हुए कुछ निवेश कर सकते हैं.

तुला- तुला राशि के लोग ऑफिस में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें, आपका मैनेजमेंट प्रमोशन तक ले जा सकता है. ग्राहकों से सौदा करते वक्त तनातनी नहीं करनी चाहिए, वह नाराज होकर लौट सकते हैं, ग्राहकों को भगवान मान विनम्रता से बात करें. युवा दूसरों की बात सुनना भी सीखें और बिना बात सुने सामने वाले के शब्दों को न काटें, शालीनता का परिचय दें. आप विभिन्न प्रकार की समस्याओं से ग्रस्त हैं और इन परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपनों से चर्चा करें. मधुमेह के रोगी खान-पान पर संयम बरतें, नुकसान वाली चीजों से दूर रहें और सुबह या शाम को कुछ दूर टहलें. घर के लिए कुछ जरूरी सामान की खरीदारी के साथ ही खुद को सजाने संवारने के लिए सामान खरीद सकते हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को अपने काम को पूरा करने के लिए इस बार कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, मेहनत करने से पीछे न हटें. कीटनाशक और खाद्य पदार्थ के व्यापारियों को स्टॉक बढ़ा देना चाहिए, इससे अच्छा मुनाफा मिलने की उम्मीद है. युवाओं को किसी भी मामले में चिंता से दूर रहना चाहिए, अनावश्यक रूप से सोच-विचार करना वर्तमान के लिए ठीक नहीं है. जीवनसाथी के ज्ञान में तो जरूर वृद्धि होगी, लेकिन उन्हें क्रोध करने से बचना होगा नहीं तो उनका अच्छा भी व्यर्थ हो जाएगा. शरीर का पिछला भाग यानी रीढ़ की हड्डी, कमर या पीठ में दर्द अथवा चोट लगने की आशंका दिख रही है, अलर्ट रहें. जो भी जिम्मेदारियां कंधों पर आएं, उन्हें आपको प्रसन्नता के साथ निभाना चाहिए.

धनु- धनु राशि के लोगों को अपने ऑफिस में बॉस के साथ विवाद नहीं करना चाहिए ,यदि आप छुट्टी पर हैं तो ऑफिशियल कार्यों को नजरअंदाज न करें. दवाइयों के व्यापार में निवेश समय है, व्यापारी वर्ग सरकारी दस्तावेज पुख्ता रखें और पैसे के लेनदेन में कागजी कार्यवाही कर लें. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा, बढ़िया है मेहनत रंग लाएगी. छोटी बहन के व्यवहार में यदि किसी तरह का बदलाव आया है, जो आप महसूस कर रहे हैं तो उनसे बातचीत करना चाहिए. जिन लोगों को शरीर के किसी भी अंग में पथरी की समस्या है, वह लापरवाही करने से बचें और डॉक्टर के बताए अनुसार परहेज रखें. किसी तरह के निवेश या फिर आपकी बड़ी बहन के माध्यम से अच्छा लाभ प्राप्त होगा, तैयार रहें.

मकर- इस राशि के लोगों को सप्ताह के मध्य तक थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. इस समय प्लानिंग करना उपयुक्त रहेगा, खासकर शोधपरक कार्यों में लगे लोग इस ओर ध्यान दें. लग्जरी आइटम के व्यापारियों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावना नजर आ रही है, लग्जरी आइटम बेचने वाले कमाई के लिए तैयार रहें. युवा वर्ग नौकरी व पढ़ाई के सिलसिले में अन्य शहर भी जा सकते हैं, करियर बनाने के लिए उन्हें सहर्ष जाना चाहिए. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके साथ इस इस तरह का विवाद न हो सप्ताह की शुरुआत में इस ओर ध्यान देना चाहिए. शुगर के पेशेंट को बेहद सतर्कता बरतनी होगी, कुछ समय के लिए नियमित दवा और खानपान पर ध्यान देना होगा. अन्य कार्यों की व्यस्तता में आप सोशल नेटवर्किंग में कमजोर नजर आ सकते हैं, उन बिंदुओं पर भी ध्यान देना होगा.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के इस सप्ताह के कार्यों में रुकावट तो आएगी, लेकिन वरिष्ठ जन कार्य को बिगड़ने नहीं देंगे. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को मुनाफा का हाथ लगेगा, कोई बड़ी पार्टी का आर्डर मिल सकता है, अपनी साख बनाए रखिए. जो युवा घर से दूर अन्य शहर में पढ़ाई या नौकरी करने के लिए गए हैं, वह दूसरों की बातों में आने से बचें, अलर्ट रहें. घर की सुरक्षा पर कड़ी निगाह रखें, कीमती सामान की चोरी अथवा खोने की आशंका है, घर से बाहर जाएं तो खिड़की दरवाजे अच्छी तरह से बंद कर दें. कब्ज की शिकायत देखने को मिल सकती है, खानपान में मोटे अनाज को शामिल करें, फल और हरी सब्जी भी बढ़ाएं. भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, देवी उपासना करें, दुर्गा सप्तशती का पाठ भी कर सकते हैं.

मीन- इस राशि के लोगों को कामकाज में इस बार जोड़ीदार की जरूरत पड़ेगी, भरोसेमंद साथी के साथ कार्य को पूरा करें. कॉस्मेटिक और लग्जरी आइटम के विक्रेता सोचा गया मुनाफा आसानी से कमा सकेंगे, अन्य कारोबारी भी कोशिश करते रहें. जिन युवाओं ने सॉफ्टवेयर फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कोर्स किए हैं, उनको अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. नए संबंधों में जल्दबाजी न करें, सप्ताह के शुरुआत में बनती बात बिगड़ सकती है, संबंधों को धीरे-धीरे ऊंचाई दें. दिनचर्या में योग और एक्सरसाइज जो होना चाहिए. वर्तमान में वजन बढ़ने न पाए इस बात का ध्यान रखना होगा. सामाजिक गतिविधियों में वाणी का विशेष ध्यान रखें, कबीर दास ने भी कहा है, वाणी ऐसी बोलिए औरन को शीतल करे आपहु शीतल होय.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news