Horoscope Weekly: इस राशि वाले ऑफिस में बढ़ाएं भागीदारी, वरना बॉस हो सकते हैं नाराज; जानें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Horoscope Weekly: इस राशि वाले ऑफिस में बढ़ाएं भागीदारी, वरना बॉस हो सकते हैं नाराज; जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (21 to 27 November 2022): 21 नवंबर से शुरु होने वाले सप्ताह में मकर राशि नौकरी और पढ़ाई के संबंधों में युवाओं की विदेश जाने की योजना साकार हो सकेगी, पासपोर्ट तैयार रखना चाहिए. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में अपने काम पूरी सजगता और ईमानदारी के साथ करना चाहिए. वहीं, मीन राशि के कारोबारियों को बिजनेस में यदि पार्टनर भी है तो उनकी बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए.

मेष- इस राशि के लोग अपने कम्युनिकेशन स्किल से करियर में ऊंचाई को प्राप्त कर लेंगे और उन्हें अच्छे संबंध रखने से लाभ प्राप्त होंगे. कारोबार के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है, मेडिकल क्षेत्र या फिर सरकारी क्षेत्र का काम करने वालों को लाभ प्राप्त होगा, रुका हुआ धन मिलने की संभावना है. युवाओं को इस सप्ताह में ज्ञान प्राप्त करते हुए उन्नति के मार्ग पर आगे चलना होगा. ऐसा करने से वह बहुत आगे जा सकेंगे. घर में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा, बहनों के साथ समय बिताना आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. शुगर पेशेंट को सेहत के मामले सतर्कता बरतनी होगी. उन्हें नियमित दवाओं और खानपान पर खास ध्यान देना होगा. समाज के प्रभावशाली लोगों से संबंध बनाने का प्रयास करना चाहिए, इसका आपको लाभ मिलेगा.

वृष- वृष राशि के लोगों पर इस सप्ताह जिम्मेदारियां कुछ अधिक रहेगी इसलिए उन्हें आलस्य से बचना चाहिए अन्यथा काम नहीं बनेंगे, प्लानिंग कर आगे बढ़ना होगा. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस बार कुछ निराशा हाथ लगेगी, अपेक्षित मात्रा में कारोबार नहीं हो सकेगा. युवा दैनिक जीवन में छोटी छोटी बातों में अहंकार और क्रोध को बीच में न लाएं, इससे जीवन काफी कठिन हो जाएगा. परिवार में अपनों की कही किसी बात का क्या बुरा मानना अपने तो बोलते ही रहते हैं, अति स्वाभिमान से बचना चाहिए. हृदय रोगियों को लापरवाही से बचना चाहिए, इस बात का ध्यान रखें कि इस बार आपकी स्वास्थ्य समस्या सिर्फ आपकी लापरवाही के कारण ही होगी. बाहरी व्यक्ति हो या अपना हो, उसकी मदद का अवसर प्राप्त हो तो तो पीछे नहीं हटना चाहिए. 

मिथुन- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह कुछ क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता  देना होगी,  खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. पैतृक व्यापार में तनाव रहेगा और इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि पिता का धन कारोबार में न इस्तेमाल किया जाए. युवा ऊर्जावान बने रहें और सुख सुविधाओं का सहारा लेते हुए आरामदायक जीवन जिएं किंतु इस बात को आदत में न शामिल करें. आपको लड्डू खाने और खिलाने की स्थिति आने वाली है, 22 से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. सिर दर्द, माइग्रेन , हाई बीपी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, तकलीफ अधिक होने पर डॉक्टर से मिलें. जनसंपर्क करने और बढ़ाने से लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना का समय है.  

कर्क- कर्क राशि के लोगों को ऑफिस में अधिक काम करना होगा, आराम करना ठीक नहीं रहेगा, इस सप्ताह आपके लिए कर्म ही पूजा है का मंत्र रहेगा. लग्जरी आइटम को डील करने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह लाभ मिलने की पूरी संभावना  दिख रही है, व्यापार में केंद्रित रहना चाहिए. युवाओं को नशेबाजी से दूर रहना चाहिए, लग्जरी लाइफ जीने का भाव बना रहेगा जिससे बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं इसलिए अलर्ट रहें. घर का माहौल अच्छा रहेगा, आर्थिक योजनाएं बनाई जा सकती हैं. नई वस्तुओं की खरीदने के बारे में भी प्लानिंग बन सकती है. छोटी छोटी बीमारी में भी सजग रहना चाहिए, मामूली घाव या इंफेक्शन हो तो भी नजरअंदाज न करें और डॉक्टर से अवश्य ही मिलें. वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा जो आपको उन्नति के मार्ग पर ले जाएगा इसलिए उनके सानिध्य में रहने का प्रयास करें. 

सिंह- इस राशि के लोगों के सामने करियर को लेकर सप्ताह के शुरुआत में कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन सप्ताह में अंत में सब दिक्कतें खत्म होने लगेगी. कारोबारियों को अपना नेटवर्क बढ़ाना होगा और साथ ही उन क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनानी होगी जहां पर अभी पहुंच नहीं है. युवाओं को इस सप्ताह अपना पूरा समय सिर्फ ज्ञान को प्राप्त करने पर ही फोकस करना चाहिए. परिवार में सभी का मान सम्मान करते हुए प्यार और सौहार्द के साथ रहें तथा पिताजी को उनका मनपसंद उपहार लाकर दें. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और तकलीफ बढ़ने पर डॉक्टर से परामर्श लें, साथ ही मांसाहार से परहेज ही रखें तो बेहतर रहेगा. बीमार लोगों की मदद करने का प्रयास करना होगा, उनके हालचाल लेकर दवा आदि में जो संभव हो सहयोग करना चाहिए. 

कन्या- कन्या राशि के लोग ऑफिस में अपने काम पूरी सजगता और ईमानदारी के साथ करें, आपके उच्च अधिकारियों की निगाह उन पर रहने वाली है. व्यापारिक मामलों में कुछ अधिक कंपटीशन देखने को मिलेगा,  वहीं यदि आपने लोन के लिए अप्लाई किया है तो इस सप्ताह के अंत तक मिल सकता है. युवाओं को पिता के सानिध्य में रहने की सलाह दी जाती है, उनकी सेवा करें और अपनी भावी योजनाओं पर उनका मार्गदर्शन लें. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहना होगा नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. महिलाओं को हार्मोनल डिसआर्डर की समस्या आ सकती है, मानसिक तौर पर थोड़ा परेशान भी हो सकती हैं. समाज में आपके जिन लोगों के साथ भी संबंध हैं, उन्हें और भी मजबूत करने की जरूरत है. 

तुला- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में खुद तो ठीक से काम करेंगे ही,  अपनी टीम को अच्छी तरह से दिशा निर्देश देंगे जिससे बॉस और ऊपर के लोग तारीफ करेंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार तेजी से बढ़ता हुआ नजर आएगा, अपने नेटवर्क को किसी भी दशा में कमजोर न पड़ने दें. युवाओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि उनका टकराव मित्रों के साथ ही होगा जो नहीं होना चाहिए. परिवार में किसी का विवाह संपन्न हो सकता है, आर्थिक सहयोग के लिए तैयार रहना चाहिए. डायबिटीज से पीड़ित रोगियों को सावधान रहना चाहिए और शुगर की मॉनिटरिंग करने के साथ ही डॉक्टर के संपर्क में रहें और उनके बताए अनुसार ही इलाज करें. सामाजिक गतिविधियों में वाणी का विशेष का ध्यान रखना होगा, वाणी से ही सब काम बनते हैं और कटु वाणी से बिगड़ते भी हैं. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए नौकरी में कठिन स्थिति है किंतु वरिष्ठ लोगों के सानिध्य में रहने से लक्ष्य से नहीं भटकेंगे. ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ मिलने की संभावना है. अन्य कारोबार भी चलते रहेंगे. इस सप्ताह युवा कुछ अच्छा महसूस करेंगे, अपनी गंभीर वाणी से लोगों का आकर्षित कर सकेंगे. परिवार के साथ आपको एकजुट रहना होगा, सभी का साथ रहना आवश्यक है वैसे भी एकता में ही शक्ति है को हमेशा याद रखें. पित्त से संबंधित कुछ दिक्कतें होने की आशंका है, क्षारीय स्वभाव की चीजों का सेवन करना ठीक रहेगा और पानी खूब पिएं. दिखावे बाजी से बचने का प्रयास करें और अनावश्यक खर्च न करें क्योंकि बाद में पछतावा होगा. 

धनु- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस में उच्च स्थान पाना है तो टीम और बॉस के साथ अच्छा तालमेल रखना होगा. कारोबारी इस सप्ताह उदासी के वातावरण में रहने के साथ ही खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत ही तेज और प्रखर है लेकिन लाभ तभी मिलेगा जब इसका इस्तेमाल करेंगे. पिता व दादा का पूरा सहयोग घर में मिलेगा जिसके कारण प्रसन्नता का संचार होगा, अच्छा वातावरण बना रहेगा. किसी रोग का इलाज कराने के बाद भी आराम नहीं मिल रहा तो पैथी बदल कर देखना चाहिए. इस सप्ताह के प्रारंभ में पैसे का खर्च कुछ अधिक रहेगा तो अंत में बचत होने से निवेश करने की प्लानिंग बनेगी. 

मकर- मकर राशि के लोगों को अपनी ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग करना होगा. कारोबार करते हैं तो काम बनेंगे और बिगड़ेंगे भी, धैर्य रखते हुए काम करना होगा और आर्थिक मामलों में सजग भी रहना होगा. नौकरी और पढ़ाई के संबंधों में युवाओं की विदेश जाने की योजना साकार हो सकेगी, पासपोर्ट तैयार रखना चाहिए. जीवन साथी और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा जिससे जीवन में आनंदमय क्षण बिताने का अवसर प्राप्त होगा. पैर व कमर दर्द की समस्या हो सकती है, आराम करना ही सबसे अच्छा उपाय रहेगा. पोश्चर भी ठीक कर बैठें. धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी जिससे सुयोग संगति प्राप्त होगी और मन के विचार अच्छे होंगे. 

कुंभ- इस राशि के लोग काम करने में ऊर्जा महसूस करेंगे लेकिन इस बात का ध्यान रखना होगा कि यह ऊर्जा ऑफिस में क्रोध के रूप में बाहर न निकल जाए. व्यापार में अच्छी स्थिति रहने वाली है, कारोबार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे जिससे वह प्रसन्न भी रहेंगे. युवाओं को शारीरिक मेहनत करनी चाहिए और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें, पसीना बहाना बहुत जरूरी है. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना चाहिए, दुर्घटना की आशंका दिख रही है किंतु बचाव के उपाय करने से टाला जा सकता है. बच्चों पर ध्यान देना चाहिए और वह खेलने जाएं  तो निगाह जरूर रखें, गिर कर गंभीर चोट लग सकती है. घर में मेहमानों का आगमन लगा रहेगा, आतिथ्य सत्कार का मौका तो मिलेगा ही, मन को भी अच्छा लगेगा. 

मीन- मीन राशि के लोगों की ऑफिस के काम में भागीदारी रहेगी. पेंडिंग कार्यों को भी साथ में पूरा करते चलें, अन्यथा बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में यदि पार्टनर भी है तो उसकी बातों को प्राथमिकता दें, लोहे से संबंधित बिजनेस करने वालों को मुनाफा होगा. नशा करने वाले मित्रों से युवाओं को बहुत अधिक दूरी बनाकर रखनी चाहिए, उनकी संगत ठीक नहीं है. परिवार में किसी के लिए महत्वपूर्ण सप्ताह है तो उनके साथ सेलिब्रेट करें, उपहार भी लाकर दें तो वह प्रसन्न होंगे. वाहन दुर्घटना और स्किन से संबंधित दिक्कतें नजर आएंगी, इसलिए वाहन संभालकर चलाएं और स्किन के मामले में डॉक्टर से संपर्क करें. वाहन खरीदने की स्थिति बनती दिख रही है, घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news