साप्‍ताहिक अंक ज्‍योतिष: इस हफ्ते भाग्‍य का कितना मिलेगा साथ? जन्‍म तारीख से जानें साप्‍ताहिक अंक राशिफल
Advertisement

साप्‍ताहिक अंक ज्‍योतिष: इस हफ्ते भाग्‍य का कितना मिलेगा साथ? जन्‍म तारीख से जानें साप्‍ताहिक अंक राशिफल

Weekly Number astrology 14 to 20 November 2022: ज्‍योतिष की तरह अंक शास्‍त्र से भी कई बातें जानी जा सकती हैं. जन्‍म तारीख के जोड़ से निकले मूलांक के जरिए जानिए आपका यह सप्‍ताह कैसा बीतेगा. 

फाइल फोटो

Weekly Numerology horoscope in Hindi: अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल की गणनाएं की जाती हैं. इसके लिए जन्‍म की तारीख का जोड़ करना होता है. यानी कि किसी भी महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा. साप्‍ताहिक अंक ज्‍योतिष या राशिफल से जान सकते हैं कि आपके लिए यह सप्‍ताह आर्थिक, करियर, रिश्‍तों, सेहत आदि के मामले में कैसा रहेगा. 

मूलांक 1 : शानदार रहेगा सप्‍ताह 

पिछले हफ्ते के तनाव से राहत मिलेगी. नए संपर्क बनेंगे. आर्थिक लाभ होंगे. व्‍यापार में मुनाफा बढ़ेगा. नौकरी करने वालों को भी लाभ होगा. घर में खुशी और उत्‍सव का माहौल. 

मूलांक 2 : बेवजह विवाद न करें 

तनाव दूर होगा. जीवन में खुशी और सुकून आएगा. वर्कप्‍लेस पर किसी से विवाद न करें. काम पर पूरा ध्‍यान दें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. लव लाइफ और मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. पेट संबंधी समस्‍या हो सकती है. 

मूलांक 3 : तगड़ा मुनाफा होगा 

चिंता हावी रहेगी. इससे काम पर असर पड़ सकता है. हालांकि मेहनत का फल जरूर मिलेगा, लिहाजा जुटे रहें. यात्रा से लाभ होगा. व्‍यापारियों को अच्‍छा मुनाफा हो सकता है. मैरिड लाइफ में समस्‍या हो सकती है. 

मूलांक 4 : अपने काम पर ध्‍यान दें 

अपनी ऊर्जा का पूरा और सही उपयोग करें. काम पर ध्‍यान दें, लाभ होगा. अनजाना डर सताएगा. धैर्य रखें और अपनी सोच सकारात्‍मक रखें. मेडिटेशन से लाभ होगा. 

मूलांक 5 : कारोबार में होगी कमाई

दिखावे और धोखेबाजों से दूर रहें. वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. अपने काम पर ध्‍यान दें. कारोबार में कमाई होगी. नकारात्‍मक विचारों से दूर रहें. 

मूलांक 6 : अधिकारी तारीफ करेंगे 

नए अवसर खुद ब खुद सामने आएंगे. तुरंत ये मौके लपक लें, लाभ होगा. संतान से कोई समस्‍या हो सकती है. सेहत पर समस्‍या हो सकती है. सरकारी नौकरी करने वालों की अधिकारी तारीफ कर सकते हैं. 

मूलांक 7 : मिलेगी बड़ी सफलता 

वर्तमान में जीना सीखें वरना आप मौजूदा कामकाज पर पूरा ध्‍यान नहीं दे पाएंगे. राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है. सेहत का ध्‍यान रखें. वैवाहिक जीवन बेहतर होगा. 

मूलांक 8 : दांपत्‍य जीवन बेहतर होगा 

दांपत्‍य जीवन बेहतर होगा. मानसिक सुकून रहेगा. काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे. खासतौर पर मंगलवार और शनिवार बहुत शुभ रहेगी. 

मूलांक 9 : जोखिम भरे काम न करें 

पूरा हफ्ता अच्‍छा रहेगा लेकिन निवेश के मामले में कतई जोखिम न लें. वर्कप्‍लेस पर सफलता मिलेगी. नई नौकरी मिलने के योग हैं. लव लाइफ, मैरिड लाइफ अच्‍छी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news