Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में युवाओं को मिलेंगे मनचाहे परिणाम, आर्थिक स्थिति में बनेगी मजबूती
Advertisement

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 में युवाओं को मिलेंगे मनचाहे परिणाम, आर्थिक स्थिति में बनेगी मजबूती

Horoscope of Capricorn: मकर राशि को जताकों को आने वाले साल 2023 में आर्थिक स्थिति में मजबूती के साथ करियर में अच्छी सफलता मिलने के योग्य है. युवाओं को मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. 

 

मकर का राशिफल

Yearly Horoscope of Capricorn: मकर राशि के लोगों के लिए 2023 करियर और व्यापार की दृष्टि से शुभ योग्य बन रहा है. युवाओं को मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. मई से जून के बीच व्यापार के क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बड़े निर्णय लेने से बचें. 

करियर

 मकर राशि (Capricorn) वालों को यह वर्ष अच्छे फल देने वाला साबित हो सकता है. वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि स्वामी आपकी ही राशि में रहकर आपको तेजस्वी बनाएंगे और कार्यक्षेत्र में बढ़िया सफलता दिलाएंगे. फरवरी में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा जिससे वह अपने हर काम को बखूबी निभा सकेंगे. कार्यक्षेत्र में दबदबा काफी अधिक बढ़ जाएगा. मई के महीने में नौकरी में पदोन्नति होगी तो अक्टूबर का महीना उत्तम सफलता लेकर आएगा, इसी महीने में आपको भाग्य का साथ मिलेगा और विभिन्न कार्यों में आ रही रुकावट दूर होगी तथा नौकरी में स्थानांतरण के योग बनेंगे. विदेश जाने का सपना भी साकार हो सकता है. नवंबर और दिसंबर के महीनों में आप अच्छी प्रगति प्राप्त करेंगे. 

व्यापार/आर्थिक

अच्छी आर्थिक स्थिति देने वाले ग्रह फेवर में आएंगे. वर्ष की शुरुआत में खर्चे बने रहेंगे इसलिए फाइनेंशियल बैलेंस बना कर चलना होगा नहीं तो आर्थिक दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. बीच-बीच में अच्छी कमाई के अवसर मिलेंगे. मई से जुलाई के अंतराल में व्यापार के क्षेत्र में थोड़ी समस्याएं आएंगी, इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचना चाहिए. जनवरी से अप्रैल के बीच व्यापार में नए बदलाव के योग बनेंगे, कुछ नई चीजें भी जोड़ सकते हैं जो अक्टूबर से दिसंबर के मध्य में अच्छी सफलता दिला सकती हैं. जुलाई और अगस्त में आपको विदेशी माध्यमों से भी व्यापार करने का मौका मिले तो उसे तुरंत लपक लेना चाहिए क्योंकि ऐसा अवसर बार-बार नहीं मिलेगा. 

शिक्षा/युवा

विद्यार्थियों की स्थिति कुछ कमजोर रहने वाली है, ग्रह पढ़ाई में बाधा पैदा कराने के भी फिराक में हैं. एकाग्रता में कमी के कारण आप पढ़ाई को समय नहीं दे पाएंगे जिससे आपको मनचाहे परिणाम मिलने में संदेह रहेगा. फरवरी से अप्रैल और अगस्त से नवंबर के बीच का समय बहुत अच्छा साबित होगा और मनचाहे परिणाम पा सकेंगे. जो युवा प्रतियोगिता परीक्षा में बैठने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए जनवरी फरवरी, जून और अक्टूबर के माह उत्तम रहेगा. पढ़ाई के लिए विदेश जाने का सपना साकार हो सकता है. लव लाइफ वालों को इस वर्ष की शुरुआत में थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी नहीं तो ग्रह प्यार भरे दिल को तोड़ सकते हैं.

परिवार

 पारिवारिक जीवन में अधिक तनाव महसूस होंगे. सदस्यों से कहासुनी भी हो सकती है, लेकिन आप समझदारी से उनको सुलझाने में सक्षम होंगे. अप्रैल के बाद से तनाव कुछ और अधिक बढ़ेगा. इस दौरान मां के स्वास्थ्य का भी थोड़ा ध्यान रखने की सलाह है, हालांकि भाई बहनों का सहयोग मिलता रहेगा. अप्रैल और अक्टूबर की महीनों में धार्मिक कार्यक्रम करने से सभी को एक साथ इकट्ठे कर पाने में सफल होंगे. संतान में क्रोध बढ़ेगा और वह आपकी आज्ञा मानने से इनकार भी कर सकती है, ऐसे में उन्हें संभालना आपके लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा. ग्रहों के प्रभाव से दांपत्य जीवन में किसी भी तरह की समस्या आने की संभावना बहुत कम होगी.

सेहत

मकर राशि के लोगों के लिए वर्ष 2023 शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं सामने ला सकता है. आपको सलाह है कि स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दें. शुरुआत के महीनों में सजग रहना है, नहीं तो बड़ी और लंबी बीमारी की चपेट में आ जाएंगे. बीपी या ह्रदय से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं. इन रोगों से संबंधित लोग डॉक्टर के संपर्क में रहें. इस राशि के बच्चों और बुजुर्गों को सर्दी-जुकाम, जकड़न गले में जलन या फिर फेफड़ों में इंफेक्शन संबंधित समस्याओं से जूझना पड़ेगा. साल के आखिरी दो महीनों में आपको कुछ राहत मिलेगी. सुबह उठकर पैदल सैर या साइकिल चलाने की आदत जरूर डालें क्योंकि इसी से आप स्वस्थ रह पाएंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news