Horoscope Weekly: इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में आएगा जबरदस्त सुधार, रुके हुए कामों को मिलेगी गति, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11215234

Horoscope Weekly: इन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में आएगा जबरदस्त सुधार, रुके हुए कामों को मिलेगी गति, जानें अपना राशिफल

Weekly Horoscope 13 June: आने वाला नया सप्ताह कई राशियों के जातकों के लिए शुभफलदायी साबित होने वाला है. इस दौरान कुछ राशियां आर्थिक रूप से मजबूत होंगी. और कुछ राशियों के रुके हुए काम बनेंगे. 

 

फाइल फोटो

Horoscope Weekly (13 June to 19 June 2022), Saptah Ka Rashifal, Weekly Horoscope : यह सप्ताह कई राशियों के लिए सुखद सूचना लेकर आया है, मेष राशि के राजनीति में सक्रिय लोगों को महिला अधिकारी या नेता से लाभ मिलने वाला है वहीं धनु राशि के लोगों को मुकदमेबाजी या कंपटीशन में विजय प्राप्त होगी.  

मेष -  इस सप्ताह आप अज्ञात भय से ग्रस्त रह सकते हैं, इसके चलते मन कई बार क्रोधित रहेगा और इसका असर आपके व्यवहार पर भी दिखेगा. आत्मविश्वास की कमी महसूस होगी. पैसा खूब आएगा, काम भी बनेंगे, लायजिंग करने वालों को लाभ होगा. नौकरी पेशा ऐसे लोग जो मल्टी टास्किंग या एक साथ कई तरह के कामों में खुद को इन्वॉल्व करते हैं, के लिए यह सप्ताह अधिक लाभदायक होगा.  राजनीति में सक्रिय लोगों को महिला अधिकारियों और नेताओं के द्वारा लाभ मिलेगा. धन संपदा के साथ बीमारी भी आएगी इसलिए सचेत रहें. पेट में दर्द, गैस, कब्ज आदि की तकलीफों से बचकर रहना होगा. ओवर इटिंग करने से बचना चाहिए.  कारोबारियों के लिए प्रतिष्ठान में चोरी होने की आशंका है. विद्यार्थी अगर परीक्षा निकट हो तो डरने के बजाय पढ़ाई पर ध्यान दें. 

वृष - विदेश यात्रा जाने का पूरा मौका मिलेगा, प्रयास करें. नौकरीपेशा लोगों को प्लानिंग में गंभीरता दिखानी होगी. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करने वालों के लिए अच्छा रहेगा. खर्च बढ़ेगा, चुनौतियां भी बढ़ेगी जिनसे दो-दो हाथ करने पड़ेंगे किंतु सफलता मिलने की गारंटी है. कोई भी फल सरलता से नहीं प्राप्त होगा. जॉब के लिए बाहर जाने का प्लान करना चाहते हैं तो इस बीच संभव है. नौकरी करते हैं तो ट्रांसफर हो सकता है. पुराना मकान बेच कर फिर से इस्टैब्लिश हो सकते हैं या फिर जन्म स्थान से कहीं दूर जा सकते हैं. शुगर के मरीजों को खास तौर पर ध्यान देना होगा क्योंकि शुगर के कारण नसों में दर्द हो या खिंचाव हो सकता है. समाज और कार्यस्थल पर प्रोफेशनल एटीट्यूड के साथ काम करना ही लाभप्रद होगा. 

ये भी पढ़ें- Drying Plants Indication: तुलसी के साथ-साथ इन पौधों का मुरझाना भी होता है अशुभ, ऐसे रखें इन पौधों का ध्यान

मिथुन - आपको यह समझना होगा कि समय बहुत अनमोल है. इसका प्रबंधन आपको धन से कहीं अधिक गंभीरता से करनी होगी. ऑफिस हो या अपना काम पंक्चुअलिटी से कोई समझौता न करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान के साथ सामाजिक और करियर का भी नुकसान हो सकता है. इस राशि के लोगों के खर्च बढ़ेंगे. यह खर्च मकान, शेयर आदि में निवेश के रूप में हो सकता है जिसमें अच्छा लाभ कमाएंगे. इस बीच आपको अपनी लायजनिंग बढ़ानी है जिसका लाभ फाइनेंस, प्रॉपर्टी, इंश्योरेंस आदि के ब्रोकरेज में खूब मिलेगा. आंख बंद कर निवेश करने पर नुकसान भी हो सकता है, सोच समझ कर ही निवेश करना है क्योंकि वर्तमान समय भ्रमित करने वाला है. आपसी विवाद से बचकर रहिए, संवादहीनता या मनमुटाव की स्थिति में मिल बैठकर विवाद को सुलझा लें. 

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों के लिए मानसिक रूप से थोड़ा आराम करने का समय है, लंबी यात्राओं से लौटे हैं तो इसकी थकावट दूर करने के लिए समय निकालना लाभकारी होगा. सुख सुविधाएं बढ़ेंगी, आय भी अच्छी हो जाएगी, घर मकान वाहन आदि खरीदना चाहते हैं तो सेकंड हैंड लेना उपयुक्त रहेगा, इसके लिए कोई मित्र अचानक ऑफर दे सकता है, और इसका उल्टा भी हो सकता है यानी आप बेचना चाहते हैं तो इसी तरह किसी मित्र को बेच सकते हैं. यह तुरंत सौदा कराएगा. नौकरी करने वालों को बॉस का कहना मानना होगा तभी सम्मान मिलेगा, कोई सम्मानित पदक आदि भी मिल सकता है. महिला सहयोगी, बॉस या विभागाध्यक्ष से लाभ होगा, इस राशि के पुरुषों की पत्नियों की उन्नति होगी. 

सिंह - इस सप्ताह सिंह राशि वालों को अपना व्यवहार और नेटवर्क बढ़ाना होगा. अगर आप जॉब बदलना चाहते हैं तो सबसे महत्वपूर्ण आपका व्यवहार ही होगा. इस सप्ताह ट्रैवलिंग अच्छी रहेगी, डिजिटल मीडिया, सोशल मीडिया, पत्रकारिता, लेखन के लिए अच्छा समय चल रहा है, नए अवसर मिलेंगे. सरकार और बॉस के सहयोग से देश के भीतर कोई लंबी यात्रा या फिर विदेश जाना भी हो सकता है. मोबाइल, लैपटॉप को अपडेट करने का समय आ गया है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, क्योंकि इस दौरान इलाज पर पैसा भी खर्च हो सकता है. परिवार के किसी सदस्य के खराब स्वास्थ्य को लेकर मन तनावपूर्ण रह सकता है, हड्डी की चोट के प्रति सतर्क रहें और खानपान संतुलित रखें. 

कन्या - इस सप्ताह अचानक आर्थिक नुकसान हो सकता है. फालतू में पैसा बर्बाद होगा, सेहत खराब होने पर डॉक्टर के यहां पैसा खर्च हो सकता है. इसके साथ ही कोई डूबा हुआ पैसा मिल सकता है, हो सकता है कोई इंश्योरेंस पॉलिसी मैच्योर हो जाए. विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय है, जिनके प्रोफेशन में अंक अधिक आते हैं, जैसे बैंकिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट आदि की तैयारी कर रहे लोगों को लाभ होगा. पढ़ाई में अति आत्मविश्वास खतरनाक हो सकता है. छोटी-मोटी यात्राएं होंगी, टैक्स कंसल्टेंट, सीए, फाइनेंशियल एडवाइजर या फिर ज्योतिषी आदि जो दूसरों को सलाह देने का काम करते हैं, ऐसे लोग किसी दूसरे को निवेश कराकर अधिक लाभ कमा सकते हैं.   

ये भी पढ़ें-  Laal Chandan: शनि को शांत करना है बेहद आसान, लाल चंदन का ये उपाय है बहुत कारगर

तुला - कार्यस्थल पर भी छोटी-छोटी बातों को लेकर आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है, अलर्ट रहें. व्यापार के लिए समय अच्छा है, अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का भी ध्यान रखें और जो लोग दूसरों से कम घुलते मिलते हैं उन्हें लोगों से संपर्क बनाना चाहिए. मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट के नंबरों को एक एक कर मिला लीजिए, आपको संपर्क से ही लाभ मिलने वाला है. विद्यार्थियों को लंबे समय से किए गए परिश्रम का परिणाम मिलेगा. कोई समस्या आ रही है तो पिता का सहयोग लें. जीवनसाथी की सेहत पर ध्यान दें और उन्हें स्वास्थ्य वर्धक सलाह दें यहां तक की उनके शेड्यूल बनाने में सहयोग दें, प्रेम प्रसंग वालों का समय अच्छा है, विवाह सूत्र में बंध सकते हैं इसलिए इस बारे में अपने घर वालों से बात करें. 

वृश्चिक - इस सप्ताह कुछ जरूरी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, कई बार यात्रा करने के दौरान कुछ मित्र भी बनते हैं, जिनसे लाभ होगा. सुख साधन बढ़ेंगे, यदि आपका बेड ठीक नहीं है तो उसे बदल सकते हैं, धन काफी मिलेगा, अच्छी कमाई होगी लेकिन खर्च भी उतने ही होंगे. ग्रह लाइफ स्टाइल को अपग्रेड करेंगे, लाइफ पार्टनर हो या बिजनेस पार्टनर, उनके साथ मिल कर चलना होगा, किसी कारण से मतभेद हो भी जाए तो मनभेद नहीं होने देना है. किसी तरह की बीमारी हो सकती है, शुगर के पेशेंट को एक्टिव रहना चाहिए, परहेज करने के साथ ही सुबह टहलना, योग-व्यायाम आदि जारी रखें. शिव जी की उपासना करना उचित रहेगा. 

धनु - जो लोग पढाई लिखाई कर रहे हैं, वह कंसन्ट्रेट  नहीं कर पाएंगे.  मां बाप यही कहेंगे कि बुद्धि तो अच्छी है पर पढ़ने में मन नहीं लगाता है. नौकरी करने वालों की भी यही स्थिति रहेगी, बार-बार सीट से उठने पर आपके बॉस डांट भी लगा सकते हैं. विद्यार्थी हों या नौकरी वाले, सबको पूरा फोकस अपने काम पर करना है. अपने आपको अपडेट करने की जरूरत है. किसी से भी हल्की बात नहीं करनी है. व्यापारियों की ठीक कमाई होगी, नौकरी में स्थान परिवर्तन की स्थिति बन रही है, प्रमोशन के साथ तबादला भी होगा. मुकदमेबाजी या कंपटीशन में विजय प्राप्त होगी. मुंह में छाले, जबान में दिक्कत आदि पेट से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं.  

मकर - ग्रहों की स्थितियां लाभ दिलाएंगी, पैसा भी कमवाएंगी किंतु किसी जरूरतमंद गरीब की मदद करना न भूलें, ऐसा न किया तो घर में ओवर एक्सिस पैसा रखना घातक होगा.  गरीबों की मदद करके पुण्य न लिया तो कोई ऐसी बीमारी लग जाएगी जिसमें  डॉक्टर के यहां पैसा खर्च करना पड़ेगा. वाक कुशलता से आपके बिगड़े काम भी बन सकेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा होगा. बुद्धि का सही प्रयोग करना है. समय अच्छा होने पर ऐसे लोग शॉर्टकट ढूंढने लगते हैं जो उचित नहीं है. इस सप्ताह कुछ उलझन महसूस हो सकती है. किसी ने समस्या बताई या उकसाने का प्रयास किया तो उसके बहकावे में नहीं आना है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को धन के मामले में अलर्ट रहना होगा. बजट बनाकर फाइनेंस की प्लानिंग जरूर करें और पूरे सप्ताह के दौरान अर्थ संबंधी पेंडिंग कामों को जरूर पूरा कर लें. कामकाज का बहुत अधिक तनाव न लें. मन हल्का करने के लिए मनोरंजन कर सकते हैं. काम में बदलाव होगा, बिजनेस करने वाले बिजनेस छोड़ नौकरी और नौकरी करने वाले बिजनेस करने लगेंगे. आपका अपना घर होने के बाद भी आप शिफ्ट करने की सोच रहे हैं तो परिवर्तन हो जाएगा. वाणी पर नियंत्रण रखें और जो भी बोलें सोच-समझ कर बोलें, अपशब्द न बोलें क्योंकि नेटवर्क को बढ़ाना है कम नहीं करना है.  

मीन - मीन राशि वालों को इस सप्ताह किसी विवाद में नहीं पड़ता है. कहीं कोई विवाद हो रहा है और आपका सीधा कोई मतलब नहीं है तो दूरी बनाए रखने में ही समझदारी होगी. टैक्स संबधी मामलों में अलर्ट रहें, नोटिस आ सकती है, परिवार में सांसारिक काम हो सकता है, छोटे भाई अथवा बहन के प्रेम विवाह करने का प्रस्ताव सामने आ सकता है, यदि बहुत गड़बड़ नहीं है तो विरोध न करते हुए उनका सहयोग करें. पैसा तो आएगा किंतु वाणी पर संयम बरतें और महिलाओं यहां तक कि पत्नी को भी अपशब्द न बोलें अन्यथा यह कांबिनेशन आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. दांतों की दिक्कत होने पर  डॉक्टर को दिखाएं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news