Drying Plants Indication: तुलसी के साथ-साथ इन पौधों का मुरझाना भी होता है अशुभ, ऐसे रखें इन पौधों का ध्यान
Advertisement

Drying Plants Indication: तुलसी के साथ-साथ इन पौधों का मुरझाना भी होता है अशुभ, ऐसे रखें इन पौधों का ध्यान

Auspicious Plant Ka Sukhna: घर में अक्सर पूजनीय पौधों को लगाया जाता है. ताकि उनकी पूजा कर संबंधित देवी-देवता की कृपा पाई जा सके. लेकिन कई बार ध्यान रखने के बावजूद ये पौधे सूख जाते हैं. ऐसे में ये भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. आइए जानते हैं इन संकेतों को. 

 

फाइल फोटो

Drying Plants Indication:  हिंदू धर्म में बहुत से पौधों को पूजनीय स्थान प्राप्त है. कई बार पौधों का ध्यान न रख पाने या उनमें पानी न देने के कारण पौधे सूख जाते हैं. इन पौधों का सूखना कुछ अशुभ संकेत देता है. भविष्य में आने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देता है. आइए जानें इन संकेतों के बारे में.

तुलसी का सूखना- कई बार घर में थोड़ी सी लापरवाही से घर में लगे पौधे सूख जाते हैं. लेकिन कई बार पौधों का पूरा ध्यान रखने के बाद भी वे सूख जाते हैं. अगर ऐसा तुलसी के पौधे के साथ  होता है, तो मां लक्ष्मी आप से नाराज हो सकती है. ये धन हानि होने का संकेत होता है. तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है और ये भगवान श्री विष्णु को बेहद प्रिय है. इसलिए तुलसी के पौधे का खास ख्याल रखें. 

मनी प्लांट का सूख जाना- मनी प्लांट का पौधा वास्तु के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु जानकारों के अनुसार मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है. माना जाता है कि इस दिशा में गणेश जी का वास होता है और धन की कमी नहीं होती. लेकिन अगर लगा हुआ मनी प्लांट सूख जाता है, तो ये धन के लिहाज से शुभ नहीं माना जाता. ये पैसों की तंगी के संकेत देता है. 

 

ये भी पढ़ें- Laal Chandan: शनि को शांत करना है बेहद आसान, लाल चंदन का ये उपाय है बहुत कारगर
 

शमी के पौधे का सूखना- शमी का पेड़ बहुत शुभ होता है. शनि ग्रह से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए शमी के पेड़ की पूजा कीजाती है. लेकिन आपका हरा-भरा शमी का पेड़ अगर अचानक से सूख जाता है, तो ये शनि की खराब स्थिति और शिव जी के नाराज होने का संकेत होता है. ऐसा होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कार्यों में बाधा उत्पन्न होती है. 

अशोक का पेड़- घर के आंगन में अशोक का पेड़ सकारात्मकता के लिए लगाया जाता है. अगर ये पेड़ सूख जाता है तो ये घर की शांति भंग होने का संकेत होता है. ऐसे में अशोक के पेड़ की खूब केयर करें. अगर किसी वजह से सूख भी जाता है, तो इसे तुरंत बदल दें. 

 

ये भी पढ़ें- Zodiac Sign: जीवन में करोड़पति बनने के लिए मेष राशि के जातक बस कर लें ये कार्य, इस ग्रह को करें मजबूत

 

आम के पेड़ का सूखना- हिंदू धर्म में आम के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है. पूजा अनुष्ठानों में भी आम के पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में आम के पेड़ का सूखना भविष्य में आने वाले संकटों के बारे में बताता है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो सावधान हो जाएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news