Ford Endeavour का हुआ क्रैश टेस्ट, चौंका देगी इसकी सेफ्टी रेटिंग, जानिए कितनी सुरक्षित निकली
Advertisement
trendingNow11349920

Ford Endeavour का हुआ क्रैश टेस्ट, चौंका देगी इसकी सेफ्टी रेटिंग, जानिए कितनी सुरक्षित निकली

Ford Endeavour crash test: फोर्ड एंडेवर भी कंपनी की एक पॉपुलर कार रही है, जो टोयोटा फॉर्च्युनर को सीधी टक्कर देती थी. हाल ही में 2022 Ford Endeavour की सेफ्टी रेटिंग सामने आई हैं, जो बताती हैं कि यह गाड़ी कितनी मजबूत है. 

 

Ford Endeavour का हुआ क्रैश टेस्ट, चौंका देगी इसकी सेफ्टी रेटिंग, जानिए कितनी सुरक्षित निकली

Ford Endeavour Safety Rating: कार निर्माता फोर्ड को सेफ्टी और क्वालिटी के लिए जाना जाता है. कंपनी भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग बंद कर चुकी है, हालांकि इसकी पुरानी गाड़ियों की अभी भी मार्केट में काफी डिमांड है. फोर्ड एंडेवर भी कंपनी की एक पॉपुलर कार रही है, जो टोयोटा फॉर्च्युनर को सीधी टक्कर देती थी. हाल ही में 2022 Ford Endeavour की सेफ्टी रेटिंग सामने आई हैं, जो बताती हैं कि यह गाड़ी कितनी मजबूत है. ऑस्ट्रेलियन न्यू कार एसेसमेंट प्रोग्राम (ANCAP) ने यह क्रैश टेस्ट कराया है. जानते हैं इसके क्या नतीजे रहे. 

Ford Endeavour की क्रैश टेस्ट रेटिंग
वास्तव में ANCAP ने फोर्ड एंडेवर को टेस्ट नहीं किया है. उन्होंने फोर्ड रेंजर पिकअप ट्रक का क्रैश टेस्ट किया. फोर्ड रेंजर में वही प्लेटफॉर्म, बॉडी पैनल और क्रंपल ज़ोन मिलता है, जो एंडेवर में दिया गया था. क्रैश टेस्ट में इस गाड़ी ने 5 स्टार रेटिंग हासिल की है. हालांकि आपको बता दें कि यह वह एंडेवर नहीं है जो भारत में बिक्री पर थी. यह भारत में कंपनी के अलविदा कहने के बाद आया मॉडल है. 

2022 फोर्ड एंडेवर ने एडल्ट सवारी की सुरक्षा के लिए 86 प्रतिशत स्कोर हासिल किया. जबकि चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में फोर्ड एंडेवर का स्कोर 93 प्रतिशत रहा है. यह वास्तव में सराहनीय है क्योंकि ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार वाली भारतीय कारें अक्सर बच्चों की सुरक्षा में अच्छा स्कोर नहीं करती हैं. 

 

गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स
2022 फोर्ड एंडेवर कई सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. इसमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रिवर्सिंग कैमरा, ब्लाइंडस्पॉट सपोर्ट, ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, लेन-डिपार्चर वार्निंग, लेन-कीप असिस्ट, क्रैश डिटेक्शन और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news