2022 Mahindra Scorpio को मिलेगा XUV700 वाला इंजन! पूरी तरह नए अंदाज में जल्द होगी लॉन्च
Advertisement
trendingNow11184083

2022 Mahindra Scorpio को मिलेगा XUV700 वाला इंजन! पूरी तरह नए अंदाज में जल्द होगी लॉन्च

New Generation Mahindra Scorpio: महिंद्रा भारत में बहुत जल्द नई जनरेशन Scorpio SUV लॉन्च करने वाली है जो पूरी तरह नए अवतार में पेश की जाने वाली है. कंपनी ने इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर को लगभग पूरी तरह बदल दिया है और 2022 Scorpio के साथ XUV700 वाला इंजन मिल सकता है.

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ महिंद्रा XUV700 वाला इंजन दिया जाएगा

New Generation Mahindra Scorpio: महिंद्रा बहुत जल्द भारत में ग्राहकों की चहेती स्कॉर्पियो SUV को बिल्कुल नए अंदाज में पेश करने वाली है. कंपनी ने कार का नया टीजर वीडियो भी जारी कर दिया है जिसपर महिंद्रा ग्रुप के सीईओ आनंद महिंद्रा ने ट्वीट भी किया है. कंपनी ने 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो के टीजर वीडियो यानी SUV के विज्ञापन को किसी साइ-फाइ मूवी की तरह बनाया है जिसे देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने लिखा, “क्या-क्या मिलने वाला है, ये जानने के लिए अपको शेरलॉक होम्स बनने की जरूरत नहीं है.”

ट्विटर पर क्या बोले महिंद्रा?

वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें उन्हेंने लिखा, “इस बार ज्यादा लंबा वीडियो जारी किया गया है. लेकिन क्या-क्या मिलने वाला है, ये जानने के लिए अपको शेरलॉक होम्स बनने की जरूरत नहीं है.” इस SUV के पहले टीजर में बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है. महिंद्रा नई स्कॉर्पियो को SUV का ‘बिग डैडी’ बता रही है और कंपनी बिल्कुल नई स्कॉर्पियो को जून 2022 में लॉन्च कर सकती है जो इस SUV की 20वीं एनिवर्सरी होगी. ताजा स्पाय फोटोज में SUV के केबिन की तमाम जानकारी सामने आ गई है.

केबिन में खूब सारे फीचर्स

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के केबिन की साफ-साफ फोटो नए स्पाय शॉट्स में सामने आ गई हैं. नई 2022 SUV के केबिन में कंपनी ने टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर थीम, बड़े साइज का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सेंटर कंसोल पर आड़े एसी वेंट्स, दूसरी कतार के लिए एसी वेंट्स के साथ फैन स्पीड कंट्रोल, नया तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, अगले डोर पर लगे स्पीकर्स, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : अगर आपके पास है बड़ा बजट तो खरीद लें ये नई Toyota Fortuner, फीचर्स ऐसे जो दिल जीत लेंगे

नई स्कॉर्पियो सुरक्षा में लाजवाब

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो को मिलने वाले अन्य फीचर्स में सबसे अहम एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है जैसा कि हालिया लॉन्च महिंद्रा XUV700 में दिया गया है. ये फीचर भी कार के टॉप मॉडल में मिलने का अनुमान है. यहां ग्राहकों को 10 स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सभी जगह एलईडी लाइट्स, 6 एयरबैग्स और कनेक्टेड कार तकनीक जैसे हाइटेक फीचर्स भी मिल सकते हैं. कंपनी इस कार के साथ 360-डिग्री कैमरा भी देने वाली है जिससे सुरक्षा के मामले में नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV के रूप में सामने आएगी.

2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि आगामी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ कुछ समय पहले भारत में लॉन्च हुई महिंद्रा XUV700 वाला इंजन दिया जाएगा. इसके अलावा ये जानकारी भी सामने आई है कि नई SUV के साथ मिलने वाले इंजन का पावर फिगर भी XUV700 जैसा ही होने वाला है. 2022 स्कॉर्पियो को 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प मिलेंगे जिनमें पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS पावर जनरेट करता है. XUV700 के साथ मिले इंजन इस SUV को 200 किमी/घंटा की अधिकतम रफ्तार देते हैं. नई स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है.

Trending news